Top
Home > टेक अपडेट > ये हैं सबसे धांसू ब्रॉडबैंड प्लान्स, पढ़े पूरी खबर

ये हैं सबसे धांसू ब्रॉडबैंड प्लान्स, पढ़े पूरी खबर

ये हैं सबसे धांसू ब्रॉडबैंड प्लान्स, पढ़े पूरी खबर
X

दिल्ली। लॉकडाउन की स्थिति में वर्क फ्रॉम होम और कई जरूरतों के चलते इंटरनेट की जरूरत और खपत इन दिनों काफी बढ़ गई है। आलम यह है कि लॉकडाउन के बाद 'ब्रॉडब्रैंड' शब्द को पहले के मुकाबले तीन गुना ज्यादा बार सर्च किया गया है। ब्रॉडबैंड की बढ़ती जरूरत को ध्यान में रखते हुए एयरटेल, जियो और BSNL जैसी कंपनियां कई लॉन्ग टर्म ब्रॉडबैंड प्लान ऑफर कर रही हैं। इतना ही नहीं कंपनियां फ्री इंस्टॉलेशन भी दे रही है। आइए जानते हैं लॉन्ग टर्म वैलिडिटी के साथ आने वाले सबसे धांसू प्लान्स के बारे में ।

BSNL के लंबी वैलिडिटी वाले ब्रॉडबैंड प्लान BSNL अपने BBG Combo ULD 611 प्लान में यूजर को 611 रुपये प्रति माह की कीमत में 80GB डेटा 8Mbps की स्पीड से मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को BSNL से BSNL पर अनलमिटेड कॉलिंग मिलती है। रविवार को इस प्लान में दूसरे नेटवर्क्स पर भी अनलिमिटेड कॉलिंग की जा सकती है। इस प्लान को 6 महीने के लिए सब्सक्राइब करने पर आपको सिर्फ 3360 रुपये देने होते हैं यानी कंपनी 306 रुपये का डिस्काउंट ऑफर करती है। इसके अलावा BSNL 4188 रुपये के प्लान में 2GB डेटा रोज देता है। इस प्लान की वैलिडिटी 12 महीने हैं।

भारती एयरटेल 2.42 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ देश का दूसरा सबसे बड़ा ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर है। मौजूदा समय में एयरटेल के पास 4 ब्रॉडबैंड प्लान हैं। इन प्लान्स में मौजूदा ग्राहकों के लिए अनलिमिटेड डेटा और लॉन्ग टर्म प्लान्स में डिस्काउंट ऑफर किए जाते हैं। नए ग्राहकों के लिए एयरटेल के पास कोई स्थाई ऑफर नहीं है। नए यूजर्स को कंपनी फ्री इंस्टॉलेशन, फ्री राउटर या लॉन्ग टर्म प्लान्स पर डिस्काउंट ऑफर करती है।

Hathway अपने नए यूजर्स के लिए 150Mbps स्पीड के साथ 1000 GB की FUP लिमिट देता है। इस प्लान को 5094 रुपये में 6 महीने के लिए और 10188 रुपये में 12 महीने के लिए चुना जा सकता है। इस प्लान का 6 महीने और 12 महीने का सब्सक्रिप्शन लेने वाले ग्राहकों को कंपनी की तरफ से फ्री इंस्टॉलेशन, फ्री राउटर मिलता है।

जियो मौजूदा समय में 6 ब्रॉडबैंड प्लान ऑफर करता है। तीन महीने का सब्सक्रिप्शन लेने पर 25 फीसदी एक्स्ट्रा डेटा मिलता है। वहीं 6 महीने का प्लान लेने पर 50 फीसदी एक्सट्रा डेटा भी मिलता है। इसके अलावा एनुअल प्लान लेने वाला ग्राहकों के लिए जियो दो महीने का एक्सट्रा सब्सक्रिप्शन या डबल डेटा या फ्री डिवाइस ऑफर करता है। फ्री डिवाइस में ब्लूटूथ स्पीकर से लेकर 43 इंच टीवी तक शामिल है। कंपनी बेसिक ब्रॉन्ज प्लान की शुरुआत 699 रुपये से होती है। वहीं टाइटेनियम प्लान के लिए ग्राहक को हर महीने 8499 रुपये चुकाने होंगे।

Updated : 27 April 2020 2:48 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top