Home > टेक अपडेट > इस खास टेक्नोलॉजी के साथ आ रही है दुनिया की पहली टीवी

इस खास टेक्नोलॉजी के साथ आ रही है दुनिया की पहली टीवी

इस खास टेक्नोलॉजी के साथ आ रही है दुनिया की पहली टीवी
X

नई दिल्ली। रियलमी SLED 4K स्मार्ट टीवी को शोकेस किया है। साथ ही इस टेक्नोलॉजी के साथ टीवी शोकेस करने वाली यह दुनिया की पहली कंपनी बन गई है। इसके साथ कंपनी स्मार्ट टीवी के सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करना चाहती है।

बता दें कि SLED टेक्नॉलजी मौजूदा क्वॉन्टम डॉट बेस्ड डिस्प्ले टेक्नोलॉजी का एक बेहतर विकल्प है। SLED पैनल में दूसरी तरह की बैकलाइट का इस्तेमाल होता है। आम LCD पैनल में यह बैकलाइट सफेद रंग की होती है। नई टेक्नॉलजी में बैकलाइट में रेड, ग्रीन और ब्लू एलईडी का उपयोग होता है। यह एक ट्रिपलेट बनाता है क्योंकि इसमें पोलराइजर्स के साथ लिक्विड क्रिस्टल लेयर मौजूद है।

रियलमी ने जिस टीवी को शोकेस किया वह 55 इंच का एक स्मार्ट टीवी है। NTSC कलर स्पेक्ट्रम का 108 प्रतिशत कवरेज डिलिवर करता है। हालांकि, बताया जा रहा है कि यह पैनल कंट्रोल किए गए ब्लूलाइट के साथ आता है। इस पैनल को TUV Rheinland ने सर्टिफाई किया है। कंपनी ने दावा किया है कि SLED टेक्नॉलजी ब्लू लाइट को समस्या को QLED के मुकाबले बेहतर ढंग से संभालेगी। कंपनी अपनी इस नई और अडवांस टेक्नोलॉजी की मदद से भारतीय बाजार में पहले ही QLED टीवी लॉन्च कर चुकी सैमसंग और वनप्लस जैसी कंपनियों से मुकाबला करना चाह रही है।

Updated : 29 Sep 2020 2:44 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top