Home > टेक अपडेट > अब व्हाट्स एप्प को खोले बिना डायरेक्ट मैसेज, जानें

अब व्हाट्स एप्प को खोले बिना डायरेक्ट मैसेज, जानें

अब व्हाट्स एप्प को खोले बिना डायरेक्ट मैसेज, जानें
X

नई दिल्ली। व्हाट्स एप्प अपने आप को बेहतर बनाने की लगातार कोशिश कर रहा है। हर रोज व्हाट्सएप के नए-नए अपडेट्स आते रहते हैं और हम उन सुविधाओं का लाभ उठाते रहते हैं। लेकिन व्हॉट्सएप के कई फीचर्स ऐसे भी हैं जिनके बारे में लोगों को पता ही नहीं हैं और वो उसका लाभ नहीं उठा पाते। आज हम इसके बारे में आपको बताते हैं जिससे आप इसका फायदा उठा सकते हैं।

हम आपको बता दें कि व्हाट्सएप यूजर अपनी होम स्क्रीन पर अपनी किसी भी व्हाट्सएप चैट का शॉर्टकट ऐड कर सकते हैं। आप अपने उस कॉन्टेक्ट को होम स्क्रीन पर ऐड कर सकते हैं जिसके मैसेज का आपको सबसे ज्यादा इंतजार रहता है या जिससे आप सबसे ज्यादा बात करते हैं और फिर बिना व्हाट्सऐप खोले उसे डायरेक्ट मैसेज कर सकते हैं। आप अपनी स्क्रीन पर व्हाट्सएप के जैसा ही एक आईकॉन देखेंगे जिस पर सामने वाले यूजर की डीपी लगी होगी और स्लो इंटरनेट की स्पीड में भी आप उस व्यक्ति से बात कर सकते हैं। बहुत बार ऐसा होता है जब बहुत से लोगों से मैसेज आ रहे होते हैं, कई ग्रुप्स के लगातार मैसेज आ रहे होते हैं और हम उस व्यक्ति से बात नहीं कर पाते। ऐसे में इस फईचर का इस्तेमाल करके कुछ आसानी हो जाती है। आप इन सब से बचकर होम स्क्रीन पर शॉटकर्ट बनाए उस यूजर से बात कर सकते हैं।

ऐसे करें इस्तेमाल?

स्टेप 1- व्हाट्सएप पर जाकर जिस यूजर को होम स्क्रीन पर जोड़ना चाहते हैं उसकी चैट पर जाकर लॉंग प्रेस करें।

स्टेप 2- ऊपर दिए ऑपशन में जाकर तीन बिंदुओं पर टैप करें।

स्टेप 3- 'More' के ऑपशन पर टैप करें और 'Add to shortcuts'को चुनें। इसके बाद आपका चैट होम स्क्रीन पर ऐड हो जाएगा और आप वहां से आसानी से चैट कर सकते हैं।

Updated : 30 Aug 2020 3:47 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top