Home > टेक अपडेट > Xiaomi के नए स्मार्टफोन्स में मिल सकता है खास फीचर

Xiaomi के नए स्मार्टफोन्स में मिल सकता है खास फीचर

Xiaomi के नए स्मार्टफोन्स में मिल सकता है खास फीचर
X

नई दिल्ली। चीन की दिग्गज टेक कंपनी शाओमी ग्रुप के सीईओ ल्यू वीबींग का कहना है कि भविष्य के रेडमी स्मार्टफोन्स IP68 रेटिंग के साथ आ सकते हैं। यह रेटिंग फोन को धूल-मिट्टी और पानी से बचाती है। दुनियाभर के प्रीमियम डिवाइस इस रेटिंग के साथ आते हैं। हाल में लॉन्च हुए रेडमी K30 Pro को वॉटर और डस्ट प्रूफ बनाए रखने के लिए कंपनी ने इसमें IP 53 रेटिंग दी है। यह कुछ हद तक पानी के छींटे और छोटी बूंदो को झेल सकता है। हालांकि, इस रेटिंग के साथ फोन को अंडर-वॉटर ऐक्टिविटी जैसे स्विमिंग या पानी के अंदर फटॉग्रफी के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

फोन की IP 53 रेटिंग की बारे में वीबींग ने वीबो पर लिखा, 'रेडमी K30 प्रो IP 53 रेटिंग के साथ आता है जो काफी हद तक पानी से फोन को बचा सकता है और मुझे लगता है कि IP 68 रेटिंग की कोई खास जरूरत नहीं है।' हालांकि, शाओमी ग्रुप के सीईओ की इन बातों से शाओमी और रेडमी फैंस सहमत नहीं दिखे। वीबींग की पोस्ट पर आए कॉमेन्ट्स को देखकर यही लगा कि ज्यादातर शाओमी और रेडमी फैंस की इच्छा है कि कंपनी ने अपकमिंग फोन्स में IP 68 रेटिंग दी जाए। ल्यू वीबींग ने कहा, 'सभी को IP 68 रेटिंग इतनी ज्यादा पसंद है तो हम अपने आने वाले प्रॉडक्ट्स में इसे उपलब्ध कराने के बारे में जरूर सोचेंगे।'

फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो रेडमी K30 प्रो में 60Hz के रिफ्रेश रेट के साथ सैमसंग का AMOLED डिस्प्ले मिलता है। 8जीबी तक के रैम और 256जीबी तक के UFS 3.1 के साथ आने वाले इस फोन में क्वालकॉम 865 प्रोसेसर दिया गया है। फटॉग्रफी के लिए फोन में 64 मेगापिक्स का क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में 20 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4700mAh की बैटरी दी गई है जो 33 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है।

Updated : 13 April 2020 8:44 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top