Home > टेक अपडेट > दो डिस्प्ले और ट्रांसपैरंट डिजाइन वाला स्मार्टफोन, सामने आया लुक

दो डिस्प्ले और ट्रांसपैरंट डिजाइन वाला स्मार्टफोन, सामने आया लुक

दो डिस्प्ले और ट्रांसपैरंट डिजाइन वाला स्मार्टफोन, सामने आया लुक
X

नई दिल्ली। चीन की फोन निर्माता कंपनी शाओमी एक ऐसे स्मार्टफोन पर काम कर रही है, जिसमें दो डिस्प्ले और ट्रांसपैरंट डिजाइन दिया होगा। कहा जा रहा है कि यह कंपनी के Xiaomi Mi Mix Alpha स्मार्टफोन का कमर्शियल वेरियंट हो सकता है। फोन के बारे में पहले भी रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं। उस समय फोन का स्केच सामने आया था। अब एक बार फिर फोन का पेटेंट डिजाइन लीक हुआ है। फोन में दो डिस्प्ले के अलावा AI जूम कैमरा भी मिल सकता है।

बता दें कि शाओमी ने पिछले साल मी मिक्स ऐल्फा (Mi Mix Alpha) को पेश किया था, जो अभी तक बाजार में नहीं उतारा गया है। यह कंपनी का एक कॉन्सेप्ट फोन था, जिसमें इनोवेटिव डिजाइन दिया गया था। हालांकि नया पेटेंट सामने आने के बाद उम्मीद की जा रही है कि कंपनी मी मिक्स ऐल्फा को इस नए डिजाइन के साथ लॉन्च कर सकती है।

इस स्मार्टफोन में एक रैप-अराउंड डिस्प्ले दिया गया है, जो फोन के दोनों तरफ मौजूद है। इस तरह यूजर्स को फोन में आगे और पीछे दो अलग-अलग डिस्प्ले मिल जाएंगे। आगे की तरफ प्राइमरी डिस्प्ले दिया गया है, जो लगभग पूरी फ्रंट साइड को कवर कर लेता है। यही डिस्प्ले फोन के दोनों किनारो तक भी दिया गया है। पीछे की तरफ दिया गया सेकंडरी डिस्प्ले फोन के आधे रियर पैनल को कवर कर लेता है। इस डिस्प्ले के ऊपर एक यूनीक कैमरा सिस्टम मौजूद है।

बात इसके कैमरे की करते हैं। फोन में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI) जूम कैमरा मिल कता है। LetsGoDigital की रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें 108 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर मिल सकता है। कहा जा रहा है कि शाओमी इस फोन के दो वेरियंट ला सकती है। एक वेरियंट में ट्रांसपैरेंट कैमरा मॉड्यूल मिल सकता है और दूसरे में साधारण कैमरा मॉड्यूल।

Updated : 23 July 2020 8:51 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top