Top
Home > टेक अपडेट > सैमसंग के इस स्मार्टफोन की शानदार है कैमरा क्वालिटी

सैमसंग के इस स्मार्टफोन की शानदार है कैमरा क्वालिटी

सैमसंग के इस स्मार्टफोन की शानदार है कैमरा क्वालिटी
X

नई दिल्ली। अगर हम एक लाख रुपये से ऊपर की कीमत वाला आईफोन खरीदेंगे तो जाहिर सी बात है यह उम्मीद भी रखेंगे कि उसका कैमरा सबको पछाड़ दे। लेकिन हाल ही में सैमसंग एक स्मार्टफोन ने 1 लाख रुपये से भी ज्यादा कीमत वाले आईफोन को कैमरा क्वालिटी के मामले में पछाड़ दिया है। ऐसा हम नहीं, स्मार्टफोन कैमरा को रेटिंग देने वाली मशहूर वेबसाइट DxOMark की टॉप-10 लिस्ट कह रही है।

दरअसल DxOMark की टॉप-10 कैमरा स्मार्टफोन लिस्ट में में हाल ही में Samsung Galaxy S20 Plus स्मार्टफोन ने अपनी जगह बनाई है। सैमसंग के इस स्मार्टफोन को 118 पॉइंट के साथ 10वां स्थान मिला है। इसके साथ ही सैमसंग के फोन ने iPhone 11 Pro Max को पछाड़ दिया, जो 117 पॉइंट के साथ 11वें पायदान पर रहा है। इस लिस्ट में सबसे टॉप पर Huawei P40 Pro स्मार्टफोन है जिसे 128 पॉइंट मिले हैं। बता दें कि फ्लिपकार्ट पर इस आईफोन के टॉप मॉडल की कीमत 1.5 लाख रुपये और सैमसंग फोन की कीमत 78 हजार रुपये है।

सैमसंग के इस फोन का फोटो स्कोर 127 पॉइंट रहा। इस फोन के अल्ट्रा-वाइड कैमरा को शानदार बताया गया है। हालांकि लो-लाइट और इनडोर में यह उतना बेहतर नहीं कर पाया। विडियो क्वालिटी की बात करें तो इसे 100 पॉइंट मिले हैं। रेटिंग फर्म ने इस फोन को टॉप-10 में शामिल तो किया, हालांकि कहा कि इसका 12MP वाला प्राइमरी कैमरा थोड़ा और बेहतर होना चाहिए था।

सैमसंग गैलेक्सी एस20 प्लस में क्वाड और आईफोन 11 प्रो मैक्स स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। गैलेक्सी S20+ में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 12 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल कैमरा, 64 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस और एक डेप्थ सेंसर दिया गया है। वहीं, आईफोन में 12MP + 12MP + 12MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है।

Updated : 13 May 2020 7:22 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top