Top
Home > टेक अपडेट > खुशखबरी : पबजी कंपनी ने चीन से तोड़ा नाता, हो सकती है वापसी

खुशखबरी : पबजी कंपनी ने चीन से तोड़ा नाता, हो सकती है वापसी

खुशखबरी : पबजी कंपनी ने चीन से तोड़ा नाता, हो सकती है वापसी
X

नई दिल्ली। दुनियाभर में लोकप्रिय मोबाइल गेमिंग ऐप पबजी को बनाने वाली कंपनी पबजी कॉरपोरेशन ने भारत में बैन होने के बाद बड़ा कदम उठाया है। पबजी कॉरपोरेशन ने चीन स्थित टेंसेंट गेम्स से भारत के लिए नाता तोड़ने का ऐलान किया है। अब पबजी कॉरपोरेशन कंपनी ही भारत में पबजी गेम की जिम्मेदारी संभालेगी।

पबजी कॉरपोरेशन ने यह कदम भारत सरकार के उस फैसले के बाद उठाया है, जिसमें सरकार ने पबजी मोबाइल और पबजी लाइट समेत 118 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया था। सरकार ने उन ऐप्स को देश की सुरक्षा के लिए खतरनाक माना था। सरकार इससे पहले दो बार और टिकटॉक समेत कई चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा चुकी थी।

देश में पबजी पर बैन के फैसले पर प्रतिक्रिया देने के लिए पबजी कॉरपोरेशन ने बयान जारी किया। कंपनी ने कहा, 'आगे बढ़ते हुए हमने फैसला किया है कि पबजी कॉरपोरेशन देश में इस गेम की पब्लिशिंग की जिम्मेदारी को संभालेगा।' कंपनी ने आगे कहा कि पबजी कॉरपोरेशन सरकार द्वारा उठाए गए उपायों को पूरी तरह से समझता है और उसका सम्मान करता है। खिलाड़ी के डाटा की गोपनीयता और सुरक्षा कंपनी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम उम्मीद करते हैं कि सरकार के साथ चलते हुए समाधान खोजा जाए ताकि गेमर्स को एक बार फिर से बैटलग्राउंड में उतारा जा सके।'

आपको बता दें कि पबजी मोबाइल प्लेयरअननोन बैटलग्राउंड का मोबाइल वर्जन है। इसका स्वामित्व दक्षिण कोरियाई कंपनी पबजी कॉरपोरेशन के पास है। कंपनी ने बयान में कहा, 'कंपनी एक्टिव तरीके से कई प्लेटफॉर्म्स पर पबजी को बेहतर करने और पब्लिशिंग में लगी हुई है, जिससे गेमर्स को सर्वश्रेष्ठ अनुभव मिल सके।'

कंपनी ने कहा कि पबजी कॉरपोरेशन ग्लोबल ऑडियंस को यूनीक बैटल रॉयल एक्सपीरिएंस देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। रेग्युलर कंटेंट अपडेट्स के अलावा, कंपनी भारत में गेमर्स के जुड़े रहने के लिए कई अन्य तरीके भी खोज रही है।

Updated : 8 Sep 2020 4:16 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top