Home > टेक अपडेट > एप्पल का आईफोन 11 लॉन्च से पहले कीमतें हुई लीक, जानें कीमत और खासियत

एप्पल का आईफोन 11 लॉन्च से पहले कीमतें हुई लीक, जानें कीमत और खासियत

एप्पल का आईफोन 11 लॉन्च से पहले कीमतें हुई लीक, जानें कीमत और खासियत
X

नई दिल्ली। अगर आप भी आईफोन के शौकीन है तो एक खुशखबरी है। एप्पल मंगलवार को अमेरिका में आईफोन 11 लॉन्च करने वाला है। एप्पल के इतिहास में पहली बार यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग होगी। ऐस माना जा रहा है कि वह आईफोन 11 के साथ-साथ आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स भी बाजार में उतार सकता है। लेकिन आईफोन 11 के लॉन्च होने से पहले इसकी कीमतें की जानकारी लीक हो गई है।

खबरों की मानें तो आईफोन 11 की कीमत 999 डॉलर और 1099 डॉलर हो सकती है। यानी, भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत करीब 72,000 रुपये और 79130 रुपये तक हो सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि इसकी प्री बुकिंग 13 सितंबर से शुरू हो सकती है।

उम्मीद है कि आईफोन मॉडल Apple A13 चिप के साथ उतारे जाएंगे। iPhone XS और iPhone XS Max के दो नए अपग्रेड आईफोन मॉडल ओलेड पैनल तो वहीं तीसरा मॉडल iPhone XR की तरह एलसीडी पैनल के साथ उतारा जा सकता है।

आईफोन 11 की लॉन्चिंग का इवेंट एप्पल के हेडक्वार्टर में आयोजित होगा। कैलिफोर्निया के स्टीव जॉब्स थिएटर से लाइव स्ट्रीमिंग भी होगी। एप्पल ने एक ट्वीट के जरिए बताया कि वो स्टीव जॉब्स थिएटर में 10 सितंबर को एक विशेष कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं, जो कि यूएस के समय के मुताबिक सुबह 10 बजे शुरू होगा। यानि कि यह भारतीय समय के मुताबिक रात 10.30 बजे आयोजित होगा।

एप्पल के पिछले कार्यक्रमों की तरह आईफोन 11 की लॉन्चिंग भी लाइव स्ट्रीमिंग की जरिए देखी जा सकेगी। इसे आप एप्पल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकेंगे। एप्पल इस बार YouTube पर भी iPhone लॉन्च की लाइव स्ट्रीमिंग करेगा। बता दें कि लाइव स्ट्रीमिंग iOS 10 या उससे ऊपर चलने वाले वर्जन और मैक कंप्यूटर पर सफारी ब्राउजर का इस्तेमाल करके आईफोन, आईपैड और आईपोड पर देखी जा सकेगी। दूसरी ओर, विंडोज यूज़र एज ब्राउजर के जरिए लाइव स्ट्रीम पेज़ को एक्सेस कर पाएंगे।

Updated : 10 Sep 2019 1:55 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top