Top
Home > टेक अपडेट > अब कम धूप से भी चार्ज होगा आपका स्मार्टफोन

अब कम धूप से भी चार्ज होगा आपका स्मार्टफोन

अब कम धूप से भी चार्ज होगा आपका स्मार्टफोन

दिल्ली। अगर आप ट्रैवल कर रहें हों तो उस समय फोन की चार्जिंग एक बड़ी चुनौती बनी रहती है। खासकर ऐसी जगहों पर जहां बिजली नहीं होती, दिक्कत और बढ़ जाती है। ऐसे में अगर लंबे वक्त तक बैकअप की जरूरत हो तो पावरबैंक भी काम नहीं आता और डिस्चार्ज हो जाता है। ऐसे में शाओमी बिल्कुल नए आइडिया के साथ सोलर पावर बैंक लेकर आया है। Youpin प्लैटफॉर्म पर कंपनी ने नया सोलर पावर बैंक लॉन्च किया है और इस YEUX पावर बैंक को आउटडोर ट्रैवल के लिए डिजाइन किया गया है।

सोलर पावर बैंक को बैगपैक से अटैच किया जा सकेगा और साइकलिंग, हाइकिंग या कैम्पिंग करते वक्त यह काफी मददगार साबित होगा। इसकी कीमत 349 युआन (करीब 3,600 रुपये) रखी गई है। YEUX सोलर मोबाइल पावरबैंक हाई-सेंसिटिविटी, सिंगल क्रिस्टल सिलिकॉन सोलर पैनल का इस्तेमाल करता है। पुराने सोलर पैनल्स के मुकाबले इसका कन्वर्जन रेट काफी बेहतर है। बारिश के दिनों में भी यह रिचार्ज हो सकेगा और इसे किसी बैगपैक पर अटैच करने के बाद चलते या साइकलिंग करते हुए भी आसानी से चार्ज किया जा सकेगा।

पावर बैंक में दिया गया चार्जिंग बोर्ड खास सोलर चिप टेक्नॉलजी की मदद से धूप या रोशनी की तेजी को समझ लेता है और इसी हिसाब से ऑप्टिमल पावर सप्लाई देता है। इसमें ग्रीन लाइट बेहतर धूप, यलो लाइट एवरेज और रेड लाइट कमजोर धूप को दर्शाती है। सोलर चार्जर में 6400mAh की लिथियम पॉलिमर बैटरी दी गई है। सोलर चार्जर इस बैटरी को बिना किसी लाइट के रिचार्ज रखता है। हालांकि, कहीं पावर सप्लाई होने पर इस बैटरी को सीधे भी रिचार्ज किया जा सकता है। यह थ्री-आउटपुट इंटरफेस डिजाइन पर काम करता है।

पावर बैंक में दो यूएसबी-ए इंटरफेस 5V/3A के मैक्सिमम आउटपुट के साथ दिए गए हैं, वहीं एक टाइप-सी इंटरफेस भी 5V/3A आउटपुट के साथ दिया गया है। इसकी मदद से मोबाइल फोन, टैबलेट्स, डिजिटल कैमरा या फिर दूसरे पावरबैंक और डिवाइसेज को चार्ज किया जा सकता है। साथ ही इसमें एक माइक्रो-यूएसबी इनपुट इंटरफेस दिया गया है, जो मैक्सिमम 5V/2A इनपुट सपॉर्ट करता है। इस पावरबैंक को एनक्रिप्टेड ऑक्सफर्ड क्लोथ की मदद से तैयार किया गया है, जिससे लाइट आर-पार जा सके। यह वॉटरप्रूफिंग भी ऑफर करता है।

Updated : 28 May 2020 7:41 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top