Home > टेक अपडेट > अब फेसबुक के जरिये ऐसे मिलेगा सपनों का हमसफर, पढ़े पूरी खबर

अब फेसबुक के जरिये ऐसे मिलेगा सपनों का हमसफर, पढ़े पूरी खबर

अब फेसबुक के जरिये ऐसे मिलेगा सपनों का हमसफर, पढ़े पूरी खबर
X

नई दिल्ली। सपनों के साथी की तलाश के लिए अंग्रेजों को अब न तो डेटिंग ऐप पर अकाउंट बनाने की जरूरत पड़ेगी, न ही मैट्रिमोनियल साइट का रुख करना होगा। फेसबुक के जरिये ही दिल को भाने वाले शख्स तक पहुंचना मुमकिन रहेगा। जी हां, फेसबुक ने गुरुवार को ब्रिटेन और यूरोप में अपनी बहुप्रतीक्षित डेटिंग सेवा लॉन्च कर दी। 'फेसबुक डेटिंग' यूजर को मूल फेसबुक अकाउंट से अलग अकाउंट बनाने की सुविधा देता है। इसके जरिये न सिर्फ आसपास के इलाकों में मौजूद संभावित पार्टनर से संपर्क साधना संभव है, बल्कि उन्हें करीब से जानने के लिए चैटिंग और वर्चुअल कॉल का सहारा भी लिया जा सकता है।

'फेसबुक डेटिंग' पर 'सीक्रेट क्रश' नाम का एक दिलचस्प फीचर भी उपलब्ध है। यह यूजर को अपनी फेसबुक फ्रेंड-लिस्ट में मौजूद उन नौ लोगों की सूची बनाने की सुविधा देता है, जो खुद जीवनसाथी की तलाश में जुटे हैं। अगर 'सीक्रेट क्रश' सूची में शामिल किसी शख्स ने यूजर में दिलचस्पी जाहिर की तो फेसबुक उसकी जानकारी देकर दोनों दिलों को मिलाने की कोशिश भी करेगा।

चूंकि, फेसबुक की डेटिंग प्रोफाइल मूल अकाउंट से जुड़ी होगी, इसलिए उसमें भ्रामक जानकारियां देना मुश्किल होगा। यही नहीं, चैटिंग के दौरान यूजर संभावित पार्टनर को फोटो-वीडियो नहीं भेज सकेंगे। साइट पर पसंद-नापसंद के आधार पर भी पार्टनर की तलाश संभव होगी।

Updated : 24 Oct 2020 7:03 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top