Home > टेक अपडेट > अब शाओमी के इस स्मार्टफोन में होंगे Pop-Up में 7 कैमरे

अब शाओमी के इस स्मार्टफोन में होंगे Pop-Up में 7 कैमरे

अब शाओमी के इस स्मार्टफोन में होंगे Pop-Up में 7 कैमरे
X

नई दिल्ली। चीनी फोन निर्माता कंपनी वीवो ने अपने वीवो वी17 प्रो के पॉपअप मॉड्यूल में दो कैमरों को लॉन्च किया था। उसके अतिरिक्त बैक पैनल पर भी ज्यादा कैमरे देने की जंग जारी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जल्द ही शाओमी एक ऐसा फोन लॉन्च करेगी, जिसमें सारे कैमरे पॉपअप में ही होंगे। इतना ही इस पॉपअप सेटअप में कुल सात कैमरे होंगे, जो अब तक के पॉप-अप कैमरों की संख्या में सबसे ज्यादा है।

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी जल्द ही 7 कैमरे वाला फोन लाने की तैयारी कर रही है। इस बात की जानकारी शाओमी के पेटेंट से मिली है। शाओमी ने चाईनीज नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन (CNIPA) में यह पेटेंट फाइल किया है, जिसकी तस्वीरें हाल ही में सामने आई हैं।

यह तस्वीरें मोबाइल डिजाइन का स्केच हैं, जो CNIPA की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इसमें तीन अलग-अलग प्रकार के डिजाइन दिखाए गए हैं। डिजाइन की शुरुआत आगे और पीछे ड्यूल कैमरा से होती है जो कुल 7 कैमरों के साथ आती है। इसमें आगे की तरफ दो और पीछे की तरफ पांच सेंसर दिए गए हैं। ये सभी कैमरे पॉप-अप डिजाइन के साथ आते हैं। इसका मतलब है कि शाओमी एक ही पॉप-अप कैमरे में कुल 7 सेंसर हो सकते हैं।

यह फोन बाजार में आ पाएगा या नहीं, इस बारे में कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी। क्योंकि पेटेंट डिजाइन को कंपनी हमेशा बाजार में नहीं उतार पाती। हालांकि यह देखना दिलचस्प है कि शाओमी डिजाइन को लेकर काफी मेहनत कर रही है। कंपनी इतने सारे सेंसर्स को एक ही पॉप-अप लाइन में कैसे फिट कर पाती है।

Updated : 16 Jan 2020 7:24 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top