Top
Home > टेक अपडेट > अब इस ट्रिक से वॉट्सऐप की चैटिंग हो जाएगी मजेदार

अब इस ट्रिक से वॉट्सऐप की चैटिंग हो जाएगी मजेदार

अब इस ट्रिक से वॉट्सऐप की चैटिंग हो जाएगी मजेदार
X

नई दिल्ली। दुनिया भर में सबसे पॉप्युलर मेसेजिंग ऐप व्हाट्सएप्प है। पूरी दुनिया में इसके 1.5 अरब से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। यह फैमिली, फ्रेंड्स और प्रफेशनल्स के बीच बातचीत करने और मीडिया फाइल्स भेजने के लिए सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला चैट ऐप है। यूजर्स की चैटिंग को मजेदार बनाने के लिए समय-समय पर वॉट्सऐप नए फीचर भी शामिल करता रहता है।

हम आपको बता दें कि वॉट्सऐप ने काफी पहले यूजर्स की चैट के टेक्स्ट फॉर्मेट को बदलने वाला फीचर जोड़ा था। इस फीचर से चैटिंग काफी मजेदार हो गई, क्योंकि लोग अपनी पसंद के फॉन्ट यूज करते हैं। आप अपनी चैट के फॉन्ट को बोल्ड, इटैलिक और स्ट्राइक-थ्रू करने का तरीका तो जानते होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि आप अपने टेक्स्ट फॉर्मेट को टाइपराइटर फॉन्ट में भी बदल सकते हैं। जी हां, बोल्ड, इटैलिक और स्ट्राइक-थ्रू के अलावा अपनी चैट के टेक्स्ट को टापराइटर फॉन्ट स्टाइल में बदल सकते हैं। हालांकि, चैट के टेक्स्ट को बोल्ड, इटैलिक और स्ट्राइक-थ्रू फॉन्ट में कुछ कमांड के साथ आसानी से चेंज किया जा सकता है, लेकिन टाइपराइटर फॉन्ट के लिए आपको थोड़ी ज्यादा ट्रिक की जरूरत पड़ेगी। आइए बताते हैं कि कैसे आप वॉट्सऐप चैट में टाइपराइटर फॉन्ट यूज कर सकते हैं।

गौरतलब है कि वॉट्सऐप मेसेज के फॉन्ट को बदलने के लिए शब्द के दोनों ओर तीन बार सिंबल ` को यूज करें, जैसे कि ```Hello```। इसके बाद यह बदलकर टाइपराइटर फॉन्ट में हो जाएगा। यह ऐंड्रॉयड और iOS, दोनों कीबोर्ड पर उपलब्ध है। ध्यान रखें कि सिंबल ` की जगह सिंबल ' न लगा दें। ऐंड्रॉयड कीबोर्ड पर सिंबल ` आसानी से मिल जाएगा, लेकिन आईफोन कीबोर्ड पर इसे ढूंढने के लिए थोड़ी ट्रिक लगानी पड़ेगी। आईफोन के कीबोर्ड पर यह सिंबल पाने के लिए सिंबल ' पर थोड़ी देर तक दबाएं, इसके बाद आपको कई सिंबल दिखेंगे। इन्हीं में सिंबल ` भी होगा, जिससे आप वॉट्सऐप चैट को टाइपराइटर फॉन्ट में बदल सकते हैं।

वॉट्सऐप कई नए फीचर लाने वाला है, जिससे आपकी चैटिंग और मजेदार हो जाएगी। इनमें बहुप्रतीक्षित डार्क मोड थीम फीचर जल्द ही रोलआउट होगा। इसके अलावा मेसेंजिंग ऐप पर डिलीट मेसेजेस फीचर आने वाला है, जिसके इस्तेमाल से एक निर्धारित समय के बाद आपके वॉट्सऐप मेसेज अपने आप डिलीट हो जाएंगे।

Updated : 10 Jan 2020 7:09 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top