Home > टेक अपडेट > अब नए पोको फोन में बैन चाइनीज ऐप, हुआ विवाद

अब नए पोको फोन में बैन चाइनीज ऐप, हुआ विवाद

अब नए पोको फोन में बैन चाइनीज ऐप, हुआ विवाद
X

नई दिल्ली। पोको ने हाल ही में भारत में नया स्मार्टफोन Poco M2 Pro लॉन्च किया है। हालांकि यह स्मार्टफोन भारत में बैन की गई चाइनीज ऐप के कारण फिलहाल चर्चा में है। दरअसल फोन की रिव्यू यूनिट में चीन का पॉप्युलर ऐप Helo पहले से दिया गया था, जिसपर विवाद होने के बाद कंपनी को सफाई पेश करनी पड़ी है। भारत सरकार ने हाल ही में 59 चाइनीज ऐप्स को बैन कर दिया है, जिनमें सोशल मीडिया ऐप हेलो भी शामिल था।

बता दें कि टेक ब्लॉगर अभिषेक भटनागर ने अपने एक विडियो में इस मुद्दे को उठाया था। उन्होंने पोको M2 Pro में हेलो ऐप के साथ ही एक अन्य सिक्यॉरिटी ऐप पर भी सवाल खड़े किए हैं। इस सिक्यॉरिटी ऐप को ढेर सारे ऐक्सेस दिए गए हैं। इसके अलावा फोन में एक और बैन किया गया ऐप Clean Master भी दिया गया है।

पोको ने अपनी सफाई में कहा है कि जिस स्मार्टफोन यूनिट की बात की जा रही है, इसका सॉफ्टवेयर वर्जन और प्रॉडक्शन भारत सरकार के फैसले से पहले ही शुरू हो गया था। कंपनी एक सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए इस समस्या को दूर कर रही है। पोको ने कहा कि कंपनी भारत सरकार के तरफ से ब्लॉक किए गए किसी भी ऐप के साथ यूजर डेटा साझा नहीं करती।

भारत में इस फोन को 13,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। फोन में 5000mAh बैटरी 33W फास्ट चार्जिंग के साथ मिलती है। फोन में 48MP + 8MP + 5MP + 2MP का क्वाड रियर कैमरा और 16MP का फ्रंट कैमरा मिलता है। इसके अलावा फोन में 6.67 इंच का डिस्प्ले और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर मिलता है। यह दो वेरियंट 4GB + 64GB और 6GB + 64GB में आता है।

Updated : 10 July 2020 5:59 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top