Top
Home > टेक अपडेट > अब वेब व्हाट्सएप्प में ऑडियो-वीडियो कॉल बटन जल्द, कंप्यूटर-लैपटॉप से फोन मिलाना होगा मुमकिन

अब वेब व्हाट्सएप्प में ऑडियो-वीडियो कॉल बटन जल्द, कंप्यूटर-लैपटॉप से फोन मिलाना होगा मुमकिन

अब वेब व्हाट्सएप्प में ऑडियो-वीडियो कॉल बटन जल्द, कंप्यूटर-लैपटॉप से फोन मिलाना होगा मुमकिन

सैन फ्रांसिस्को। 'वर्क फ्रॉम होम' में व्हॉट्सऐप वेब खासा मददगार साबित हो रहा है। हालांकि, कई बार सिर्फ मैसेज भेजने से काम नहीं चलता। बॉस या सहकर्मियों को कॉल करने की भी जरूरत पड़ती है। कॉल मिलाने के लिए यूजर को बार-बार फोन न उठाना पड़े, इसलिए व्हॉट्सऐप अपने वेब वर्जन में ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर शामिल करने की तैयारियों में जुटा है।

'व्हॉट्सऐप वेब' की ओर से जारी तस्वीरों से पता चलता है कि ऑडियो और वीडियो कॉल के बटन 'सर्च' आइकन के बगल में मिलेंगे। यूजर इनका इस्तेमाल फोन मिलाने और उठाने के लिए कर सकेगा। इसके अलावा व्हॉट्सऐप अपने अटैचमेंट आइकन के डिजाइन में भी बदलाव ला रहा है। वह कैमरा और गैलरी आइकन को लाल व बैंगनी रंग को मिलाकर ज्यादा आकर्षक लुक देने की कोशिशों में जुटे है। यही नहीं, 'सर्च' और 'न्यू चैट' का विकल्प भी अब ब्लैक एंड व्हाइट नजर नहीं आएगा। कंपनी उन्हें रंगीन लुक में ढालने का मन बना चुकी है।

WABetaInfo के अनुसार व्हॉट्सऐप के लेटेस्ट बीटा ऐंड्रॉयड वर्ज़न 2.20.200.6 में नया स्टिकर पैक आया है। इस पैक को ऐप में दी गई डिफॉल्ट स्टिकर लिस्ट में ऐड किया जाएगा। नए स्टिकर पैक का नाम Usagyuuun है और Quan Inc नाम की एक कंपनी ने इसे बनाया है। असल में ये एक ऐनिमेटेड स्टिकर पैक है। इससे पहले भी बीटा ऐप में ऐनिमेटेड स्टिकर पैक फीचर देखा गया था। स्टिकर में सफेद रंग के कुछ के कार्टून होंगे जो joy, anxiety, sadness, love, जैसी भावनाओं को जाहिर करेंगे, अपनी फीलिंग्स को जाहिर करने का एक बेहतर और क्रिएटिव तरीका होगा।

Updated : 16 Sep 2020 7:08 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top