Home > टेक अपडेट > अब एयरटेल भी दे सकता है एलईडी फ्री, जानें

अब एयरटेल भी दे सकता है एलईडी फ्री, जानें

अब एयरटेल भी दे सकता है एलईडी फ्री, जानें
X

कोलकाता। भारती एयरटेल, रिलायंस जियो की होम ब्रॉडबैंड सर्विस गीगाफाइबर को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है। एयरटेल यूजर्स को एक साथ डिजिटल एंटरटेनमेंट और फास्ट ब्रॉडबैंड सर्विसेज देने के लिए एक कस्टमाइज्ड ऐंड्रॉयड बेस्ड स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स (STB) लाएगी, ताकि जियो फाइबर को टक्कर दी जा सके। एयरटेल का ऐंड्रॉयड स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स नए लुक, इंटीग्रेटेड टैरिफ पैक के साथ आ सकता है। कंपनी इसके जरिए मिड-टू-टॉप इंड पोस्ट-पेड मोबाइल यूजर्स, होम ब्रॉडबैंड और डायरेक्ट-टू-होम (DTH) डिजिटल TV कस्टमर्स को टारगेट करेगी। सीधे तौर पर घटनाक्रम से वाकिफ दो लोगों ने यह जानकारी दी है।

इसके अलावा, एयरटेल सुपर प्रीमियम टैरिफ पैक्स पर सेट-टॉप बॉक्स के साथ फ्री HD/LED टेलिविजन भी दे सकती है। एयरटेल इस ऑफर से जियो की तरफ से होम ब्रॉडबैंड कस्टमर्स को दिए जाने वाले 'वेलकम ऑफर' को टक्कर देना चाहती है। खबरें हैं कि एयरटेल ने चंडीगढ़, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश में इन्टर्नली एक इंटीग्रेटेड बिलिंग सिस्टम शुरू किया है और अगले महीने से इसे देश भर में चालू करने के लिए तैयार है। घटनाक्रम से वाकिफ लोगों ने बताया कि एयरटेल अपने एंटरटेनमेंट-कम-ब्रॉडबैंड टैरिफ पैक्स अगले महीने की शुरुआत में जियोफाइबर के लॉन्च के आसपास रोलआउट कर सकती है।

घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि एयरटेल की एंटरटेनमेंट-कम-ब्रॉडबैंड सर्विसेज चुनने वाले ग्राहकों को प्रीमियम OTT कंटेंट, स्ट्रीमिंग ऐप्लीकेशंस, HD टेलिविजन चैनल्स, वर्चुअल रियल्टी ऐप्स से लेकर इंट्रैक्टिव गेमिंग सर्विसेज का एक्सेस मिलेगा। चुनिंदा प्लान्स पर एयरटेल के हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड की संभावित बेस स्पीड 100 Mbps हो सकती है। प्राइसिंग और बंडलिंग स्ट्रैटेजी ऐसी होगी, ताकि यह प्रतिस्पर्धी रहे। पिछले हफ्ते रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि रिलायंस जियो 5 सितंबर से होम ब्रॉडबैंड सर्विसेज लॉन्च करेगी। जियो गीगाफाइबर के प्लान 700-10,000 रुपये की रेंज में होंगे।

Updated : 22 Aug 2019 2:25 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top