Home > टेक अपडेट > अब नए प्रीपेड प्लान पर मिल रहे है अतिरिक्त फायदे

अब नए प्रीपेड प्लान पर मिल रहे है अतिरिक्त फायदे

अब नए प्रीपेड प्लान पर मिल रहे है अतिरिक्त फायदे
X

नई दिल्ली। जियो, एयरटेल और वोडाफोन ने हाल ही में कई नए प्रीपेड प्लान लांच किए हैं और मार्केट में कॉम्पिटीशन तेजी से बढ़ा है। डेटा के अलावा इन प्लान्स में सब्सक्राइबर्स को वॉइस कॉलिंग और अडिशनल बेनिफिट्स भी मिल रहे हैं। कस्टमर्स को लुभाने के लिए अडिशनल बेनिफिट्स के तौर पर कंपनियां Zee5, Hooq, Wynk Music और JioCinema जैसे सब्सक्रिप्शन भी दे रही हैं। हाल ही में जियो अपने ऑल-इन-वन प्लान भी लेकर आया है, जिसमें नॉन-जियो मिनट भी मिलते हैं। 500 रुपये से कम में ये कुछ बेहतरीन प्रीपेड प्लान हैं,

एयरटेल प्रीपेड प्लान

अगर आप एयरटेल कस्टमर हैं तो अनलिमिटेड कॉलिंग वाला सबसे सस्ता प्लान 97 रुपये का चुन सकते हैं। इस प्लान में 500एमबी डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 एसएमएस 14 दिनों के लिए मिलते हैं। साथ ही 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ Shaw Academy पर चार हफ्ते का कोर्स और प्रीमियम कंटेंट के लिए Airtel Xstream और Wynk Music सब्सक्रिप्शन यूजर्स को मिलता है।

एयरटेल के 199 रुपये वाले प्लान से रीचार्ज करवाने पर यूजर्स को रोज 1.5 जीबी डेटा, अनलिमिडेट वॉइस कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलते हैं। इस प्लान के साथ 4 लाख रुपये तक का एचडीएफसी लाइफ कवर, Shaw Academy पर चार हफ्ते का कोर्स और एक साल की Norton Mobile Security मिलती है। कस्टमर्स को यह प्लान Airtel Xstream और Wynk Music सब्सक्रिप्शन भी देता है।

ज्यादा डेटा यूज करते हों तो 299 रुपये के प्लान से रीचार्ज किया जा सकता है, जिसमें 2.5 जीबी डेटा रोज मिलता है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, डेली 100 एसएमएस 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलते हैं। इस प्लान के साथ ऐमजॉन प्राइम मेंबरशिप और Shaw Academy, Norton Mobile Security Airtel Xstream और Wynk Music सब्सक्रिप्शन भी 28 दिनों के लिए मिलता है।

एयरटेल का 399 रुपये कीमत वाला प्रीपेड प्लान लंबी वैलिडिटी और लिमिटेड डेटा ऐक्सेस देता है। इस प्लान में 1 जीबी डेली डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस 84 दिनों के लिए मिलते हैं। हालांकि, 299 रुपये के प्लान की तरह इसमें ऐमजॉन प्राइम मेंबरशिप नहीं मिलती। Shaw Academy, Norton Mobile Security Airtel Xstream और Wynk Music सब्सक्रिप्शन इस प्लान में भी मिलता है।

एयरटेल के पास 499 रुपये का भी प्रीपेड प्लान है, जो 2 जीबी डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स और रोज 100 एसएमएस 82 दिनों की वैलिडिटी के साथ देता है।

जियो प्रीपेड रीचार्ज प्लान

रिलायंस जियो का 98 रुपये की कीमत वाला प्लान सबसे अफॉर्डेबल है और 2 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड जियो-टू-जियो कॉलिंग बेनिफिट्स के साथ डेली 100 एसएमएस 28 दिनों के लिए मिलते हैं। नॉन-जियो कॉलिंग के लिए यूजर्स को 10 रुपये से शुरू होने वाले आईयूसी टॉप-अप वाउचर से रीचार्ज करवाना होगा।

अगर आपको ज्यादा डेटा की जरूरत है तो 198 रुपये के प्लान से रीचार्ज करवा सकते हैं। इस प्लान में रोज 2 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड जियो-टू-जियो कॉलिंग बेनिफिट्स, डेली 100 एसएमएस 28 दिनों के लिए मिलते हैं।

आपकी जरूरत नॉन-जियो यूजर्स को कॉल करने की ज्यादा है तो 149 रुपये का ऑल-इन वन प्लान भी मिलता है, जिसमें नॉन जियो नंबर पर कॉलंग के लिए 300 मिनट आपको मिलेंगे। प्लान में डेली 1.5 जीबी डेटा, अनलिमिटेड जियो-टू-जियो कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस 24 दिनों के लिए यूजर्स को मिलते हैं।

ज्यादा डेटा का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए 299 रुपये का प्रीपेड प्लान भी है, जिसमें रोज 3 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड जियो-टू-जियो कॉलिंग बेनिफिट्स और डेली 100 एसएमएस 28 दिनों के लिए मिलते हैं।

जियो के पास 333 रुपये का ऑल-इन-वन प्लान भी है, जिसमें 56 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। बेनिफिट्स की बाद करें तो इसमें रोज 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड जियो-टू-जियो कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस दिए जा रहे हैं। ऑल-इन-वन प्लान होने के चलते नॉन-जियो नंबर पर कॉलिंग के लिए इसमें 1000 मिनट मिलते हैं।

लंबी वैलिडिटी चाहने वाले कस्टमर्स के लिए 444 रुपये का ऑल-इन-वन प्लान भी उपलब्ध है। इस प्लान में रोज 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड जियो-टू-जियो कॉलिंग बेनिफिट्स, डेली 100 एसएमएस और नॉन-जियो कॉलिंग के लिए 1000 मिनट 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ दिए जा रहे हैं।

वोडाफोन प्रीपेड प्लान

टेलिकॉम ऑपरेटर वोडाफोन का शुरुआती प्लान 129 रुपये का है, जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस और 2 जीबी डेटा 28 दिनों के लिए मिलता है।

लंबी वैलिडिटी के लिए वोडाफोन यूजर्स को 299 रुपये के प्लान का ऑप्शन दे रहा है। इस प्लान में 3 जीबी डेटा, 1000 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग यूजर्स को 70 दिनों के लिए दी जा रही है।

डेटा और लंबी वैलिडिटी चाहिए तो 399 रुपये के प्लान से रीचार्ज करवा सकते हैं। इस प्लान में रोज 1 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस 84 दिनों के लिए दिए जा रहे हैं।

Updated : 15 Nov 2019 8:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top