Top
Home > टेक अपडेट > Coronavirus को लेकर इस ऐप में आए नए फीचर्स

Coronavirus को लेकर इस ऐप में आए नए फीचर्स

Coronavirus को लेकर इस ऐप में आए नए फीचर्स

नई दिल्ली। इसी महीने इंस्टग्राम ने नॉवल कोराना वायरस के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए कुछ नए फीचर जारी किए थे। हालांकि, इन फीचर्स के बारे में घोषणा पहले ही कर दी गई थी। लेकिन अब फेसबुक के मालिकाना हक वाली फोटो-शेयरिंग सर्विस ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि अब ये फीचर्स इंस्टाग्राम प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध हो गए हैं।इंस्टाग्राम के ऑफिशल पीआर अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया, 'हम कोरोना वायरस फैलने के इस समय में इंस्टाग्राम कम्युनिटी को सपॉर्ट करने के लिए हमारी कोशिशों से जुड़ी कुछ अपडेट देना चाहते थे। नए अपडेट्स आज से उपलब्ध होंगे।'

अब इंस्टाग्राम फीड में यूजर्स फीड में वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन के साथ-साथ स्थानीय स्वास्थ्य मंत्रालय से दी जा रही जानकारी भी दिखेगी। इस फीचर का उद्दएश्य लोगों को कोरोना से संबंधित जानकारियां देकर उन्हें जागरूक करना है।

इसके साथ ही अब इंस्टाग्राम पर यूजर्स COVID-19 से जुड़े AR इफेक्ट्स सर्च नहीं कर पाएंगे। हालांकि, यह सिर्फ इंस्टाग्राम ही नहीं फेसबुक की सभी कंपनियों के लिए लागू है। अपने AR क्रिएटर्स फेसबुक ग्रुप पर एक अपडेट में कंपनी ने कहा कि भ्रामक जानकारी और नुकसानदायक कॉन्टेंट रोकने व कोरोना वायरस से जुड़ी सही अपडेट पहुंचाने के लिए लोगों से जुड़ सकें, इसलिए ऐसा किया गया है। इस प्रक्रिया के तहत कंपनी ने पहले पब्लिश किए गए सभी इफेक्ट्स हटा लिे हैं और सभी नए इफेक्ट्स को खारिज कर रही है। इन इफेक्ट्स में कोरोनावायरस का अनुमान, जांच और इलाज जैसे दावे किए गए हैं।

हाल ही में कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया जा चुका है। जो लोग कोरोना से जुड़ी गलत जानकारी हटाने और सही जानकारी देने में मदद कर रहे हैं, उनके लिए इंस्टाग्राम सम्मान देने के लिए एक स्टिकर रोलआउट कर रही है। टेकक्रंच को दिए एक बयान में इंस्टाग्राम के प्रवक्ता ने कहा कि ये फीचर्स उन देशों में दिखने शुरू हो जाएंगे, जहां कोरोना वायरस का बहुत ज्यादा असर हुआ है।

Updated : 15 March 2020 9:09 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top