Home > टेक अपडेट > फेसबुक पर आ गया नया फीचर, जानें

फेसबुक पर आ गया नया फीचर, जानें

फेसबुक पर आ गया नया फीचर, जानें
X

नई दिल्ली। भारत में टिकटॉक एप्प बैन होने के बाद से ही शॉर्ट विडियो मेकिंग बनाने वाले यूजर्स को बहुत बड़ा झटका लगा। लेकिन उसके बाद कई विकल्प के तौर पर कई ऐप्स सामने आए और अब फेसबुक भी टिकटॉक जैसा फीचर अपने ऑफिशल ऐप में शामिल कर रहा है।

हम आपको बता दें कि सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के इंस्टाग्राम ऐप में Reels नाम से शॉर्ट विडियो शेयरिंग का फीचर दिया गया है और अब ऑफिशल ऐप भी ऐसा ऑप्शन दे रहा है। फेसबुक ऐप पर यूजर्स को शॉर्ट विडियो दिख रहे हैं और स्वाइप अप करके यूजर्स एक के बाद दूसरा विडियो देख सकते हैं। इसका इंटरफेस काफी हद तक टिकटॉक जैसा ही दिया गया है। 'गैजेट्स नाउ' हिंदी की टीम ने खुद इस फीचर को इस्तेमाल और टेस्ट किया।

फेसबुक की ओर से ऑफिशली नए फीचर को लेकर कुछ नहीं कहा गया है लेकिन भारतीय यूजर्स को टिकटॉक जैसा ऑप्शन देना का यह बेहतरीन वक्त हो सकता है। कंपनी इसका पूरी तरह फायदा उठाना चाहती है और पहले से मौजूद बड़े यूजरबेस को इस नए फीचर पर भी शिफ्ट करना चाहेगी। इस फीचर में यूजर्स को Create Short Video का ऑप्शन भी दिया गया है, जिसपर टैप करते ही फेसबुक कैमरा ओपन हो जाता है।

सोशल मीडिया एक्सपर्ट मैट नवारा ने बताया है कि इस फीचर को टेस्ट किया जा रहा है और सभी यूजर्स को जल्द ही दिया जा सकता है। कंपनी पहले ही अपने इंस्टाग्राम ऐप पर रील्स को ऑफिशली लॉन्च कर चुकी है। इसमें यूजर्स अपनी पसंदीदा ऑडियो क्लिप चुन सकते हैं और उसपर लिप-सिंक करते हुए विडियो बना सकते हैं। साथ ही कई क्रिएटिव फिल्टर्स भी मिल जाते हैं। ये रील्स स्टोरी की तरह 24 घंटे के लिए भी पोस्ट किए जा सकते हैं।

Updated : 15 Aug 2020 3:36 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top