Latest News
Home > टेक अपडेट > जियो और गूगल का स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट अब मप्र-छग में मोबाइल स्टोर्स पर उपलब्ध

जियो और गूगल का स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट अब मप्र-छग में मोबाइल स्टोर्स पर उपलब्ध

जियो और गूगल का स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट अब मप्र-छग में मोबाइल स्टोर्स पर उपलब्ध
X

वेबडेस्क। रिलायंस जियो और गूगल ने साथ में रिसर्च कर किफायती स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट बनाया है जो अब मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के 40 हजार से अधिक मोबाइल विक्रेता के यहां उपलब्ध हो गया है। ये फोन गूगल के नए प्रगति ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। जियोफोन नेक्स्ट 6499 रुपए मात्र का है। इसको 1999 रुपए मात्र की डाउनपेमेंट देकर ईएमआई पर भी खरीदा जा सकता है और बची हुई रकम का पेमेंट 18 से 24 महीने की 300 से 600 रुपए मात्र की ईएमआई में किया जा सकता है।

अच्छी बात ये है कि फोन की ईएमआई में ही कॉलिंग और डेटा की कीमत शामिल होगी। है। जियो फोन नेक्स्ट 7000 रुपए के नीचे के सेगमेंट में सबसे अच्छा विकल्प है।

इस फोन में कई ऐसे बेहतरीन फीचर्स हैं जो इसको अलग बनाते हैं। जियोफोन नेक्स्ट के कैमरा में ही इनबिल्ट स्नैपचैट और ट्रांसलेशन का फीचर है। ट्रांसलेशन फीचर के जरिए किसी भी भाषा के टेक्स्ट का फोटो खींचकर उसका ट्रांसलेशन अपनी भाषा में कर सकते हैं और उसे सुन भी सकते हैं। साथ ही आप फोन के कैमरा में ऊपर देख सकते हैं कि स्टोरेज के हिसाब से कितने फोटो खींच सकते हैं या कितनी देर की वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। जियोफोन नेक्स्ट में 5000 से ज्यादा फोटो स्टोर किए जा सकते हैं।

जियोफोन नेक्स्ट में हाथ से टाइपिंग का झंझट नहीं है। आप लाइव ट्रांसक्राईब एप का उपयोग कर आप आसानी से अपनी भाषा में टाइप कर सकते हैं। ऑनलाइन क्लास के लिए अगर आप फोन बच्चों को देते हैं तो इसमें पेरेंटल कंट्रोल का विकल्प भी है।

जियोफोन नेक्स्ट में स्क्रीन रिकॉर्डिंग के लिए नोटिफिकेशन पैनल में बटन है इससे आप स्क्रीन पर जो भी चल रहा है उसकी रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। साथ ही एक टच में ही स्क्रीन शॉट ले सकते हैं। फोन में स्क्रीन रीडिंग और ट्रांसलेशन का बेहतरीन फीचर है जो सिर्फ एक टच पर सामने आ जाता है। इसमें आपको 10 भारतीय भाषाओं में अनुवाद की सुविधा मिलती है। इससे आप 10 अलग-अलग भारतीय भाषाओं में लिखा टेक्स्ट आसानी से सुन या पढ़ सकते हैं।

फोन में आपको ओटीजी सपोर्ट भी है। इसका मतलब आप अपनी ओटीजी पेनड्राईव को फोन में लगाकर उपयोग कर सकते हैं। इससे आपको फोन का स्टोरेज मैनेज करने में आसानी होगी। ग्राहक बिना फाइनेंसिंग के भी जियोफोन नेक्स्ट को 6499 रुपए देकर खरीद सकते हैं।

जियोफोन नेक्स्ट-स्पेसिफिकेशंस

स्क्रीन- 5.45 इंच एचडी, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास, जियो और गूगल के प्रीलोडेड एप्स, प्रगति ऑपरेटिंग सिस्टम, डुअल सिम, ऑटोमैटिक सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट, एंटी फिंगरप्रिंट कोटिंग, 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा, 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा, बैटरी 3500 एमएएच, प्रोसेसर- क्वालकॉम स्नैपड्रैगन क्यूएम 215, 2जीबी रैम, 32 जीबी बिल्ट इन मेमोरी, मेमोरी 512 जीबी तक बढ़ाने की सुविधा, ब्लूटूथ, वाइफाई, हॉट स्पॉट, ओटीजी सपोर्ट, जी सेंसर, लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर

Updated : 2022-03-09T17:45:24+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top