Home > टेक अपडेट > जियो का धमाका, सस्ते होंगे केबल और इंटरनेट

जियो का धमाका, सस्ते होंगे केबल और इंटरनेट

जियो का धमाका, सस्ते होंगे केबल और इंटरनेट
X

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। ग्राहकों को तेज और सस्ता इंटरनेट देने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने केबल टीवी और ब्रॉडबैंड सर्विस देने वाली कंपनी हैथवे केबल और डेन नेटवर्क्स में बड़ी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है। इसके लिए वह कुल 5,230 करोड़ रुपए का भुगतान करेगी। रिलायंस के इस कदम से केबल और इंटरनेट सस्ते दामों में मिलने की संभावना है।

कंपनी ने कहा कि इस सौदे के लिए वह सेबी के नियमों के तहत तरजीही शेयरों के माध्यम से 2,045 करोड़ रुपए का आरंभिक निवेश करेगी। इसके अलावा डेन के मौजूदा प्रवर्तकों से 245 करोड़ रुपए में 66 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी। इसी तरह रिलायंस हैथवे में भी 51.3 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए वह तरजीही शेयरों के माध्यम से 2,940 करोड़ रुपए का आरंभिक निवेश करेगी। रिलायंस, डेन और हैथवे के अल्पांश शेयरधारकों के लिए खुली पेशकश भी करेगी।

मुकेश अंबानी ने कहा कि स्थानीय स्तर पर लोगों तक केबल और इंटरनेट की सेवा पहुंचाने वाले अग्रणी उद्यमी (हैथवे) और (डेन) के साथ साझेदारी से वह खुश हैं। इनके साथ हमारी साझेदारी ग्राहकों, स्थानीय केबल ऑपरेटरों, मनोरंजक सामग्री बनाने वालों और इस पूरे कारोबार के लिए बेहतर साबित होगी। गौरतलब है कि रिलायंस की योजना जियो के माध्यम से आम घरों में ब्रांडबैंड सेवा के बाजार में पहुंच बनाने की है। कंपनी ने इसके लिए जियो गीगा फाइबर परियोजना की शुरुआत भी की है। इस परियोजना के तहत उसका लक्ष्य 1,100 शहरों के पांच करोड़ घरों में ब्रांडबैंड सेवा पहुंचाने का है। इस अधिग्रहण से रिलायंस को अपनी इस योजना को अमली जामा पहनाने में बढ़त हासिल होने की उम्मीद है। कंपनी ने बताया कि इस सौदे से जियो की पहुंच हैथवे और डेन के करीब 27,000 स्थानीय केबल ऑपरेटरों तक हो जाएगी। इससे जियो को आम घरों में ब्रांडबैंड और केबल टीवी सेवा देने में मदद मिलेगी।

Updated : 2018-10-20T19:51:09+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top