Top
Home > टेक अपडेट > जियो ला रहा है जल्द अपने सस्ते एंड्रॉएड स्मार्टफोन

जियो ला रहा है जल्द अपने सस्ते एंड्रॉएड स्मार्टफोन

जियो ला रहा है जल्द अपने सस्ते एंड्रॉएड स्मार्टफोन
X

नई दिल्ली। जियो ने भारत मे आने के बाद से बडी-बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ दिया। अब कंपनी स्मार्टफोन बाज़ार में एंट्री लेने पर विचार बनाने जा रही है। बिजनेस स्टैंडर्ड के सूत्रों के मुताबिक रिलायंस जियो दिसबंर तक अपने 10 करोड़ सस्ते एंड्ऱॉएड स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। ऐसा पता चला है कि कंपनी अपने डेटा प्लान के साथ इन स्मार्टफोन को बाजार में पेश करेगी।

रिपोर्ट में पता चला है कि रिलायंस जियोव गूगल एंड्रॉएड पर 10 करोड़ से अधिक सस्ते स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। जुलाई में कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी का एक बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि गूगल सस्ते दामों में 4जी या फिर 5जी स्मार्टफोन के लिए एक एंड्रॉएड ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) बनाएगा जिन्हें रिलायंस डिज़ाइन करेगी।

ऐसा माना जा रहा है कि जियो के स्मार्टफोन के बाजार में आने के बाद से कंपनी शाओमी, रियलमी, रेडमी और औप्पो जैसी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों को तगड़ी टक्कर देगी। 2017 में रिलायंस जियो ने अपने जियो फोन लॉन्च किए थे। वर्तमान में 100 मिलियन लोग जियो फोन का इस्तेमाल करते हैं। इनमें से ज्यादातर लोग वे हैं जो महंगे फोन नहीं खरीद सकते हैं और जिन्होंने पहली बार इंटरनेट का इस्तेमाल करना शुरू किया है।

Updated : 10 Sep 2020 8:35 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top