Top
Home > टेक अपडेट > इंस्टाग्राम लेकर आया नया फीचर, जानें क्या होगा फायदा

इंस्टाग्राम लेकर आया नया फीचर, जानें क्या होगा फायदा

इंस्टाग्राम लेकर आया नया फीचर, जानें क्या होगा फायदा
X

नई दिल्ली। फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम ने भारत में स्टोरी में म्यूजिक जोड़ने के फीचर की शुरुआत कर दी है। इंस्टाग्राम ने मार्च 2018 में कुछ जगहों पर स्टोरी में म्यूजिक का विकल्प शुरू किया था। नाम के अनुसार यह फीचर यूजर को इंस्टाग्राम स्टोरी में आधिकारिक म्यूज ट्रैक एड करने की सुविधा देता है। अब तक इस फीचर के बारे में इंस्टाग्राम की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई। एंड्रायड और आईओएस यूजर अपने एप को अपडेट कर इस फीचर का लाभ उठा सकते हैं।

एक बार एप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करने के बाद स्टोरी के विकल्प पर जाएं और स्टिकर टैब दबाएं। यहां आपको म्यूजिक फीचर मिलेगा। इसके बाद भी अगर आपको म्यूजिक फीचर दिखाई न दे तो एप को बंद करके दोबारा खोलें। फिर आपको एप पर म्यूजिक फीचर दिखाई देगा।

इंस्टाग्राम म्यूजिक फीचर में तीन टैब है जिसमें पॉपुलर सॉन्ग, मूड और जॉनर दिए गए हैं। पॉपलुर लिस्ट में पछताओगे, बेबी शार्क, बैड गाइ और ओल्ड टाउन रोड जैसे गाने दिए गए हैं। यूजर चाहे तो मूड के आधार पर भी गानों का चयन कर सकते हैं जैसे रोमांटिक, फन, अपबीट और ड्रीम। जॉनर जैसे हिंदी, पंजाबी, रॉक, हिपहॉप भी इस फीचर में उपलब्ध है। इसके अलावा यूजर गानों को सर्च भी कर सकते हैं औ इसे सर्च परिणाम से चुन सकते हैं।

रिकॉर्ड बटन के बाएं आपको एक इंस्टाग्राम म्यूजिक बटन भी दिखाई देगा। इंस्टाग्राम स्टोरी के लिए कोई वीडियो रिकॉर्ड करने से पहले यूजर म्यूजिक बटन को दबाकर कोई भी गाना चुन सकते हैं। इंस्टाग्राम स्टोरी को देखने वाले यूजर को बैकग्राउंड में चुना गया गाना सुनाई देगा। इसके साथ ही एक स्टिकर भी दिखाई देगा जिसमें कलाकार का नाम और गाने का नाम भी लिखा होगा।

इंस्टाग्राम म्यूजिक में लिरिक्स फीचर में भी मौजूद है जिसे पिछली साल जून में लॉन्च किया गया था। इसके तहत यूजर म्यूजिक ट्रैक पर अपनी आवाज में इंस्टाग्राम स्टोरी पर गाने के बोल भी दे पाएंगे। यूजर के पास गानों के कई विकल्प मौजूद होंगे।वे चाहें तो एलबम आर्ट भी चुन सकेंगे। इंस्टाग्राम यूजर को विभिन्न रंगों की मदद से गानों की लिरिक्स को भी बदल सकेंगे।

Updated : 2019-09-17T19:39:03+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top