Top
Home > टेक अपडेट > एप्पल को पछाड़ दूसरा स्थान किया हासिल, जानें

एप्पल को पछाड़ दूसरा स्थान किया हासिल, जानें

एप्पल को पछाड़ दूसरा स्थान किया हासिल, जानें
X

नई दिल्ली। चीन की कंपनी हुवावे ने इस साल की पहली तिमाही में एप्पल को पछाड़कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। दक्षिण कोरिया कंपनी सैमसंग अभी भी पहले स्थान पर बनी हुई है। इंटरनेशन डेटा कॉरपोरेशन (आईडीसी) के शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, इस साल के पहले तीन महीने में दुनिया भर में 31.08 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री हुई। यह पिछले साल की पहली तिमाही की तुलना में 6.60 प्रतिशत कम है। यह लगातार छठी तिमाही है जब वैश्विक स्तर पर स्मार्टफोन बिक्री में गिरावट देखने को मिली है। कंपनी अपनी सेल को बढ़ाने के लिए ग्राहको को कई डिस्काउंट उपलब्ध करा रही है।

हम आपको बता दें कि हुवावे की मजबूत वृद्धि के बाद संगठन का कहना है, कि 2019 स्मार्टफोन बिक्री के लिहाज से गिरावट वाला साल होने वाला है। इस दौरान सैमसंग की बिक्री 8.10 प्रतिशत गिरकर 7.19 करोड़ पर आ गयी। हालांकि सबसे अधिक स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी सैमसंग अभी भी बनी हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 50.30 प्रतिशत की शानदार वृद्धि के साथ हुवावे की बिक्री 5.91 करोड़ स्मार्टफोन पर पहुंच गयी। कंपनी ने इस प्रदर्शन के साथ एप्पल को पछाड़ दूसरा स्थान हासिल कर लिया। हालांकि एपल की बिक्री 30.20 प्रतिशत गिरकर 3.64 करोड़ पर आ गयी। आईडीसी ने कहा कि स्मार्टफोन बाजार की बिक्री सुस्त पड़ने से इस बात के संकेत मिलते हैं, कि पुराना स्मार्टफोन बदलने में उपभोक्ता अधिक समय ले रहे हैं।

Updated : 2 May 2019 3:34 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top