Home > टेक अपडेट > गूगल ने अपने एप को एप्पल स्टोर से हटाया, बताया ये कारण

गूगल ने अपने एप को एप्पल स्टोर से हटाया, बताया ये कारण

गूगल ने अपने एप को एप्पल स्टोर से हटाया, बताया ये कारण
X

नई दिल्ली। गूगल पे को अस्थायी रूप से Apple ऐप स्टोर से हटा दिया गया है। दरअसल Google ने किसी समस्या को ठीक करने के लिए अपना एप्लिकेशन डाउन किया है, और ठीक हो जाने के बाद यह वापस आ जाएगा। यह समस्या iOS के लिए गूगल पे को ऐप को प्रभावित करती है न कि Android के लिए।

रिपोर्ट के आधार पर गूगल पे को ऐप 24 घंटे से अधिक समय तक ऐप स्टोर पर उपलब्ध नहीं रहेगा। एप्लिकेशन अभी भी Google Play Store पर उपलब्ध है क्योंकि समस्या केवल iOS वर्जन को प्रभावित करती है। Google के एक प्रवक्ता ने News18 को बताया, "Google पे iOS ऐप एप्पल स्टोर पर कुछ समय के लिए उपलब्ध नहीं होगा। यूजर्स जल्द ही नए ऐप अपडेट को फिर से देख सकेंगे।"

Google ने इसके लिए कोई टाइमलाइन नहीं दी है। Google के प्रवक्ता ने कहा, "हम अपने उपयोगकर्ताओं को हुई असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं। हमारी टीमें इसे जल्द से जल्द ठीक करने के लिए काम कर रही हैं। इस बीच, प्रभावित उपयोगकर्ता मदद के लिए ऐप के माध्यम से Google पे सपोर्ट तक पहुंच सकते हैं।

इस बीच, जिन iPhone उपयोगकर्ताओं के पास Google पे स्थापित है वे अभी भी इसे एक्सेस कर सकते हैं। Google ने यह भी कहा कि कुछ iOS उपयोगकर्ता "लगातार भुगतान विफलताओं" का अनुभव कर सकते हैं। हमारे द्वारा इसकी पुष्टि की जा सकती है क्योंकि हमने Google पे पर भुगतान विफलताओं का अनुभव किया है। एप्लिकेशन ठीक काम करता है लेकिन जब भी हम भुगतान करने का प्रयास करते हैं तो यह अमान्य UPI आईडी का कारण बताते हुए विफल हो जाता है। Google ने पहले Google Play स्टोर से Google पे हटा दिया था। ऐसा ऐप में एक समस्या को ठीक करने के लिए किया गया था। हालाँकि, Google को समस्या को ठीक करने में केवल कुछ घंटे लगे और ऐप वापस प्ले स्टोर में आ गया।

Updated : 2020-10-27T20:08:48+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top