Home > टेक अपडेट > Google ने लॉन्च किया Find My Device Network फीचर, चंद सेकंडों में मिलेगी चोरी या गुम हुए मोबाईल की लोकेशन

Google ने लॉन्च किया Find My Device Network फीचर, चंद सेकंडों में मिलेगी चोरी या गुम हुए मोबाईल की लोकेशन

Google ने लॉन्च किया Find My Device Network फीचर, चंद सेकंडों में मिलेगी चोरी या गुम हुए मोबाईल की लोकेशन
X

वेबडेस्क। गूगल ने लंबे इंतजार के बाद Find My Device Network के फीचर को लांच कर दिया है। कंपनी ने पिछले साल इस फीचर को लांच करने का ऐलान किया था। इसकी मदद से यूजर्स ऑफलाइन या स्विच ऑफ फोन को भी आसानी से सर्च कर सकेंगे।

गूगल ने एक ब्लॉग वेबसाइट के माध्यम से Find My Device नेटवर्क फीचर की लॉन्चिंग की जानकारी दी। फिलहाल इस फीचर को अमेरिका और कनाडा में लॉन्च किया जाएगा। गूगल का कहना है की जल्द ही भारत समेत अन्य देशों में फीचर को शुरू किया जाएगा। गूगल का Find My Device ठीक Apple के Find My Network की तरह है। यह Android 9 या उससे ऊपर के वर्जन पर काम करेगा।

ऐसे करेगा काम -

गूगल ने ब्लॉग मेंबताया कि यूजर्स Find My Device Network की मदद से अपने एंड्रॉयड डिवाइस को आसानी से और सुरक्षित तरीके से खोज सकेंगे। यह फीच रमोबाइल और टैबलेट को ऑफलाइन होने के बाद भी खोजने में मदद करेगा। कंपनी का कहना है कि गैजेट को सर्च करने के लिए Find My Device Network से कनेक्टेड डिवाइस को ट्रैक करने के लिए इंटरनेट से कनेक्ट होना जरूरी नहीं है। ऑफलाइन और स्विच ऑफ़ मोड में लोकेशन ट्रैक की जा सकेगी।

Updated : 13 April 2024 12:04 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top