Top
Home > टेक अपडेट > गूगल एंड्राइड ऑटो को बना रहा है बेहतर, जानें

गूगल एंड्राइड ऑटो को बना रहा है बेहतर, जानें

गूगल एंड्राइड ऑटो को बना रहा है बेहतर, जानें
X

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में कनेक्टेड कारें और इनबिल्ट ई सिम टेक्नोलॉजी अपने पैर धीरे-धीरे पसारने जा रही है। हालांकि, गूगल ने सालाना इवेंट के दौरान एंड्रॉइड Q समेत कई बड़ी घोषणाएं की हैं, जिसमें एंड्राइड ऑटो भी शामिल है। एक ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने साझा किया कि एंड्रॉइड ऑटो को नए इंटरफेस के लिए अपडेट कर दिया गया है। और इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर्स शामिल कर दिए गए हैं। जो संचालन को आसान बनाने में यूजर्स की मदद करता है।

कंपनी ने डार्क थीम नए इंटरफेस में दी गई है जो कि रंगीन लहजे के साथ जोड़ा जाएगा और फोंट पढ़ना आसान होगा। स्क्रीन पर यह नेक्स्ट-टर्न इंडीकेटर्स, प्लेबैक कंट्रोल्स और ऑनगोइंग कॉल्स जैसी अधिक जानकारी दिखाने के लिए ऑटोमैटिकली एडजस्ट हो जाएगा। नया नोटिफिकेशन सेंटर कॉल, टेक्स्ट और अलर्ट दिखाने के लिए एक व्यापक स्थान भी कवर करेगा। इसके अलावा एंड्राइड में नया नेविगेशन बार भी शामिल होगा जो कि टर्न-बाय-टर्न डायरेक्शन दिखाएगा और इसमें बाकी की स्क्रीन पर आप दूसरे एप्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा जैसे ही आप कार चलाना शुरू करते हैं। तो आप गाने की प्लेलिस्ट को फिर से शुरू करने के साथ, एंड्रॉइड ऑटो जहां से आप जाना चाहते हैं। वह लोकेशन आपके फोन की स्क्रीन पर सुझाएगा। इसके अलावा नया प्लेस नेविगेट आप "Hey Google" वॉयस कमांड के इस्तेमाल से कर सकते हैं।

आप एंड्राइड ऑटो के अनुभव को इस नए इंटरफेस के जरिए और बेहतर बना सकते हैं। और आपको स्क्रीन पर कम टैप करने की आवश्यकता होगी क्योंकि ज्यादातर एप्लिकेशन्स नेविकेशन के साथ स्क्रीन पर एक साथ काम कर सकेंगी। गूगल का कहना है कि नई डार्क थीम को नए जमाने की कारों के इंटीरियर के साथ जाना जाएगा। बड़े फॉन्ट और अपना फोकस कम टैप के चलते ड्राइवर ज्यादातर गाड़ी चलाने के दौरान सड़कों पर करने मे मदद करता है।

Updated : 8 May 2019 2:16 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top