Home > टेक अपडेट > व्हाट्सअप यूजर के लिए एक अच्छी खबर, पढ़िए पूरी खबर

व्हाट्सअप यूजर के लिए एक अच्छी खबर, पढ़िए पूरी खबर

व्हाट्सअप यूजर के लिए एक अच्छी खबर, पढ़िए पूरी खबर
X

नई दिल्ली। व्हाट्सअप यूजर के लिए एक अच्छी खबर आई है कि वे एक साथ कई यूजर्स से वीडियो चैट कर सकेंगे। बता दें कि ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर पहली बार सामने पिछले साल अक्टूबर में आया था। तभी से कंपनी इस फीचर को लॉन्च करने के लिए लगातार काम कर रही थी। अब यह फीचर आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया गया है। इस फीचर के जरिए यूजर एक साथ कई यूजर्स के साथ वीडियो चैट कर सकेंगे।

ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर के बारे में फेसबुक ने मई में हुई एनुअल एफ8 डेवलेपर्स कॉन्फ्रेंस में भी बताया था। अब यह फीचर आईओएस और एंड्रॉयड वर्जन दोनों के लिए लॉन्च किया गया है। इस फीचर से यूजर एक साथ चार लोगों के साथ कॉलिंग कर सकेंगे। व्हाट्सअप का दावा है कि हर दिन कॉल पर तकरीबन दो बिलियन से अधिक मिनट यूजर बिताते हैं। बता दें कि साल 2016 से ही व्हाट्सअप पर वीडियो कॉल का फीचर है। लेकिन अभी तक सिर्फ 2 यूजर्स ही एक साथ वीडियो कॉलिंग कर सकते थे। कंपनी ने बताया है कि कॉल्स की ही तरह ग्रुप वीडियो चैट भी एंड टू एंड इन्क्रीप्टेड है।

व्हाट्सअप पर वीडियो ग्रुप कॉलिंग करने के लिए सबसे पहले किसी यूजर को वीडियो कॉलिंग करनी होगी। इसके बाद जब वह कॉल उठा लेगा तो आपको दाएं ओर ऊपर एक प्लस का सिंबल दिखाई देगा। उसपर क्लिक करने के बाद आप दूसरे यूजर जिससे वीडियो कॉलिंग में जोड़ना चाहते हैं, उसे जोड़ सकते हैं। यूजर्स अपने व्हाट्सएप को एप स्टोर या फिर गूगल प्ले स्टोर से अपडेट कर लें।

Updated : 2018-07-31T18:38:36+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top