Home > टेक अपडेट > इस दिवाली पर दें बजट फ्रेंडली हाइटेक गिफ्ट

इस दिवाली पर दें बजट फ्रेंडली हाइटेक गिफ्ट

इस दिवाली पर दें बजट फ्रेंडली हाइटेक गिफ्ट
X

नई दिल्ली। इस दिवाली अगर आप अपने करीबियों को पटाखों की जगह कुछ और देना चाहते हैं तो उन्हें तकनीक जगत से जुड़ा हुआ कोई डिवाइस दे सकते हैं, जो उसकी जिंदगी को आधुनिक बनाने में मदद कर सकता है। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही गैजेट के बारे में।

शाओमी का लोकप्रिय डिवाइस मी बैंड है, जो अपनी कम कीमत की वजह से हमेशा में चर्चा में रहा है। कंपनी ने बीते महीने 2299 रुपये में मी बैंड 4 लॉन्च किया है, जो एक कलरफुल अमोलेड डिस्प्ले के साथ आता है, जिसका आकार 0.95-इंच है। इसमें माइक भी दिया गया जो कि वॉइस कमांड को सपोर्ट करता है। मी बैंड 4 में सिक्स एक्सिस एक्सेलेरोमीटर सेंसर दिया है, जो कि फिजिकल मूवमेंट को मॉनीटर करता है। इसके साथ यह बैंड साइक्लिंग, स्वीमिंग, एक्सरसाइज, रनिंग और वॉकिंग जैसे फिजिकल मूवमेंट को भी ट्रैक करता है।

जियोनी स्मार्ट लाइफ वॉच भारत में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 2,999 रुपये है। स्मार्ट लाइफ वॉच 24 घंटे रियल टाइम हार्ट रेट मॉनिटर करने में सक्षम है। इसके अलावा यह कैलोरी मीटर, फिटनेस, हेल्थ और मल्टी-स्पोर्ट्स एक्टिविटी ट्रैकिंग के साथ आती है। स्मार्टवॉच पर वॉयस कॉल और मैसेज अलर्ट भी प्राप्त कर सकते हैं। जियोनी स्मार्ट लाइव वॉच गूगल फिट जैसे एप के साथ भी काम करती है। जियोनी स्मार्ट लाइफ वॉच में टचस्क्रीन सपोर्ट के साथ 1.3 इंच का आईपीएस कलर डिस्प्ले है। स्मार्टवॉच में 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन है और यह हार्ट रेट मॉनिटर, वॉकिंग, रनिंग, साइकलिंग, ट्रेकिंग आदि को भी ट्रैक करता है।

जेब्रानिक्स के जेब एनवी हेडफोन न सिर्फ 33 घंटों का प्लेबैक बैटरी बैतअप देता है बल्कि हेडफोन के ऊपर तीन एलईडी मोड्स भी देता है, जो इसे अन्य हेडफोन की तुलना में खास बनाती है। इसकी कीमत 2,999 रुपये है। इसमें डिटेचेबल माइक दिया गया है, जो कॉलिंग और गेमिंग के दौरान बहुत ही उपयोगी साबित हो सकता है। यह हेडफोन तीन घंटों में फुल चार्ज हो जाता है।

अगर इस दिवाली पर आप अपने रिश्तेदार और दोस्तों को एक स्मार्ट स्पीकर गिफ्ट करना चाहते हैं तो अमेजन न्यू ईको डॉट एक अच्छा विकल्प है। यह न सिर्फ गाने सुनाएगा बल्कि यह समाचार भी पढ़कर उन्हें सुनाएगा। इस डिवाइस को नियंत्रित करने के लिए सिर्फ वॉयस कमांड देनी होती है। इसके अलावा यह वॉयस कमांड पर कुछ सवालों के जवाब देगा, मौसम का हाल बताएगा, अलार्म सेट करेगा, स्मार्ट होम डिवाइसेस को भी नियंत्रित करेगा। अमेजन प्राइम म्यूजिक, ट्यूनइन, सावन, हंगामा और अन्य प्लेटफॉर्म के साथ स्ट्रीम कर आपका पार्टनर म्यूजिक का शानदार अनुभव हासिल करेगा।

Updated : 23 Oct 2019 10:33 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top