Home > टेक अपडेट > 19 रुपये के प्लान्स में डेटा और फ्री कॉलिंग, जानें

19 रुपये के प्लान्स में डेटा और फ्री कॉलिंग, जानें

19 रुपये के प्लान्स में डेटा और फ्री कॉलिंग, जानें
X

नई दिल्ली। टेलिकॉम कंपनियां यूजर्स को लुभाने के लिए नए-नए प्लान ऑफर करती है। वहीं, दिसंबर 2019 में हुए टैरिफ मंहगा होने के बाद यूजर्स को प्रीपेड प्लान्स के लिए अब ज्यादा पैसे भी खर्च करने पड़ रहे हैं। यही वजह है कि आजकल ज्यादा बेनिफिट वाले सस्ते प्लान्स की डिमांड बढ़ी है। इसीलिए कंपनियां अब अपने यूजर्स को कई सस्ते प्रीपेड पैक ऑफर कर रही हैं। यहां हम आपको रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन के कुछ सबसे सस्ते प्लान के बारे में बता रहे हैं, जो डेटा और कॉलिंग बेनिफिट के साथ आते हैं और इनकी शुरुआती कीमत 19 रुपये है।

एयरटेल के पोर्टफोलियो में यह सबसे सस्ता प्लान है जो डेटा और कॉलिंग के साथ आता है। 2 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में देश भर में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इंटरनेट ब्राउजिंग के लिए इस प्लान में आपको 200MB डेटा मिलेगा। प्लान में कोई एसएमएस बेनिफिट नहीं दिया जा रहा।

एयरटेल के 129 रुपये वाला प्लान में 24 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। प्लान में 1जीबी डेटा के साथ 300 फ्री एसएमएस ऑफर किए जा रहे हैं। प्लान में मिलने वाले अडिशनल बेनिफिट्स में जी5 प्रीमियम, एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक का फ्री सब्सक्रिप्शन शामिल है।

वोडाफोन का 19 रुपये वाला प्लान में दो दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले वोडाफोन के इस प्लान में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इंटरनेट चलाने के लिए इस प्लान में आपको 200MB डेटा मिलेगा। प्लान की खास बात है कि इसमें 499 रुपये की कीमत वाले वोडाफोन प्ले और 999 रुपये की कीमत वाले जी5 का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

वोडाफोन के 129 रुपये वाला प्लान में 300 फ्री एसएमएस और 2जीबी डेटा के साथ आने वाले इस प्लान में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड लोकल और नैशनल कॉलिंग दी जा रही है। 24 दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान में आपको वोडाफोन प्ले और जी5 का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

रिलायंस जियो को 129 रुपये वाला प्लान में 28 दिन की वैलिडिची के साथ आता है। प्लान में 300 फ्री एसएमएस के साथ कुल 2जीबी डेटा दिया जा रहा है। प्लान के सब्सक्राइबर जियो नंबर्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। वहीं, दूसरे नेटवर्क्स पर कॉल करने के लिए इस प्लान में 1000 फ्री मिनट्स मिलते हैं। प्लान में जियो ऐप्स का फ्री ऐक्सेस मिल जाता है।

Updated : 13 July 2020 10:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top