Home > टेक अपडेट > अब वॉट्सऐप में आ रहे 5 धांसू फीचर्स, पढ़े पूरी खबर

अब वॉट्सऐप में आ रहे 5 धांसू फीचर्स, पढ़े पूरी खबर

अब वॉट्सऐप में आ रहे 5 धांसू फीचर्स, पढ़े पूरी खबर
X

दिल्ली। वॉट्सऐप दुनिया के सबसे पॉपुलर इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप्स में से एक है। इस प्लेटफार्म पर लगातार नए-नए फीचर्स आते रहते हैं। कंपनी कुछ समय पहले ही डार्क मोड लेकर आई। इसके अलावा कॉलिंग लिमिट बढ़ाकर 8 यूज़र्स किया गया और फॉरवर्ड मेसेज के लिमिट में भी बदलाव किया गया। वॉट्सऐप जल्द ही कई नए फीचर्स भी लाने जा रही है जिनसे आपका चैटिंग करने का अंदाज बदल जाएगा।

-वॉट्सऐप कई महीने से इस फ़ीचर की टेस्टिंग कर रही है। इस फीचर के जरिए यूजर्स एक ही वॉट्सऐप अकाउंट को एक साथ मल्टीपल डिवाइस पर इस्तेमाल कर पाएंगे। अभी तक अगर आप किसी दूसरे डिवाइस पर अपना वॉट्सऐप अकाउंट लॉगइन करते हैं तो पुरानी डिवाइस से यह लॉगआउट हो जाता है।

-इस फीचर पर भी लंबे समय से काम किया जा रहा है। यह वॉट्सऐप के डिलीट मेसेज जैसा ही फीचर होगा हालांकि इसमें वॉट्सऐप ऑटोमेटिक मेसेज डिलीट कर देगा। यह मैसेज कितने समय बाद गायब होना चाहिए इस टाइम लिमिट को यूजर्स खुद सेट कर पाएंगे।

-QR कोड स्कैनर वॉट्सऐप के ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन में आ चुका है। इस फीचर के आ जाने के बाद यूज़र्स अब क्यूआर कोड स्कैन करके भी नया वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट जोड़ पाएंगे। इसके अलावा हर यूजर का अपना अलग क्यूआर कोड होगा। इस फीचर को जल्द ही सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा।

-वॉट्सऐप में जल्द ही इन-ऐप ब्राउजर फीचर आने वाला है, जिसके जरिए यूजर्स वॉट्सऐप पर मिलने वाले लिंक को इसी ऐप पर ओपन कर पाएंगे। अभी तक यूजर्स को वॉट्सऐप पर मिलने वाले लिंक ओपन करने के लिए किसी अन्य ब्राउजर पर जाना पड़ता है।

-आपको जल्द ही ऐसा फीचर मिलने जा रहा है कि यूजर्स तय कर पाएंगे कि उनका लास्ट सीन किन दोस्तों को दिखाई दे। फिलहाल यूजर्स को Contact, Everyone और None के तीन ऑप्शन ही मिलते हैं।

Updated : 9 Jun 2020 9:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top