Home > टेक अपडेट > फेसबुक के मेसेंजर में आ रहा वॉट्सऐप का धांसू फीचर

फेसबुक के मेसेंजर में आ रहा वॉट्सऐप का धांसू फीचर

फेसबुक के मेसेंजर में आ रहा वॉट्सऐप का धांसू फीचर
X

दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने मेसेंजर ऐप के लिए नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है। इस फीचर से मेसेंजर ऐप को एडिशनल सिक्यॉरिटी मिलेगी। Engadget की रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर से मेसेंजर ऐप को बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन टूल मिलेगा जिसका इस्तेमाल यूजर फेस आईडी या फिंगरप्रिंट के जरिए कर सकेंगे। यह फीचर वॉट्सऐप में पहले से मौजूद है। इस फीचर के जरिए यूजर ऐप में लॉक की टाइमिंग भी सेट कर सकेंगे जैसा कि वॉट्सऐप में होता है।

यूजर्स को मिलेंगे 4 टाइमिंग ऑप्शंस इस फीचर की मदद से यूजर्स को ऐप को लॉक करने के लिए 4 ऑप्शन मिलेते हैं। इसमें एक विकल्प 'आफ्टर आई लीव मेसेंजर' का है। यानी जैसे ही आप ऐप से बाहर निकलेंगे ऐप लॉक हो जाएगा। इसके अलावा आप 1 मिनट, 15 मिनट और 1 घंटे का ऑप्शन चुन सकेंगे।

फेसबुक के एक स्पोक्सपर्सन के मुताबिक अभी यह फीचर टेस्टिंग फेज में हैं और कुछ iOS यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। जल्द ही यह फीचर ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा।

मेसेंजर पर यह फीचर ठीक वैसे ही काम करेगा जैसे वॉट्सऐप पर करता है। हालांकि वॉट्सऐप पर यूजर्स को ऐप लॉक करने के लिए 3 विकल्प मिलते हैं लेकिन मेसेंजर में इसके लिए आपको चार ऑप्शन मिलेंगे।

फेसबुक ने हाल ही में यूजर्स को स्कैम से बचाने के लिए 'सेफ्टी नोटिस' फीचर भी ला चुका है। इस फीचर की मदद से यूजर किसी भी सस्पीसियश ऐक्टिविटी का अलर्ट पा सकेंगे। यह फीचर यूजर्स को स्कैम पहचानने के बारे में भी जानकारी देता है।

Updated : 16 Jun 2020 1:36 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top