Top
Home > टेक अपडेट > फेसबुक ने लुक पूरी तरह बदला, देखें

फेसबुक ने लुक पूरी तरह बदला, देखें

फेसबुक ने लुक पूरी तरह बदला, देखें

नई दिल्ली। सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक की ओर से F8 2019 के दौरान अनाउंस किया गया था कि कंपनी बहुत जल्द यूजर्स के लिए नया फेसबुक डिजाइन रोलआउट किया जाएगा। कंपनी ने उसके बाद से ऐप में कई बदलाव किए हैं और अब वेबसाइट पर भी सभी यूजर्स के लिए ऑप्टिमाइज्ड डिजाइन रोलआउट किया गया है। दुनियाभर में यूजर्स को रीडिजाइन्ड फेसबुक साइट पर स्विच करने का ऑप्शन अब दिया जा रहा है। पहले यह ऑप्शन केवल कुछ यूजर्स को ही दिया गया था।

फेसबुक की ओर से एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा गया, '16 साल पहले फेसबुक लॉन्च होने के बाद से हम काफी बदले हैं। हाल ही में हमने मोबाइल फेसबुक एक्सपीरियंस पर फोकस किया है और पाया है कि हमारी डेस्कटॉप साइट इस मामले में काफी पीछे रह गई है। लोग चाहते हैं कि हम इसे भी अपडेट करते रहें।' कंपनी ने कहा, 'अब हम नई वेबसाइट डिलीवर करते हुए एक्साइटेड हैं और यह Facebook.com की नए दशक में शुरुआत की मजबूत नींव की तरह है।'

अगर आपने पिछले काफी वक्त से वेब ब्राउजर पर फेसबुक नहीं खोला है, तो शायद नया वेबसाइट डिजाइन आपको ना दिखा हो। वेबसाइट ओपन करते ही यूजर्स को नए डिजाइन पर स्विच करने का ऑप्शन मिलता है। खास बात यह है कि फेसबुक ने साइट को पूरी तरह बदलने से पहले यूजर्स को पुरानी और नई साइट पर स्विच करने का ऑप्शन दिया है। यानी कि आप नए डिजाइन पर जाने के बाद दोबारा पुराने साइट इंटरफेस पर वापस जा सकते हैं।

फेसबुक में हुए बदलावों की बात करें तो नई डेस्कटॉप साइट पहले के मुकाबले क्लीन और स्ट्रीमलाइन लगती है। नए लुक का फोकस यूजर्स के लिए विडियो, गेम्स और गुप्स में स्विच करना आसान बनाना है। साइट का नया डिजाइन काफी हद तक मोबाइल ऐप से मिलता-जुलता है। खास बात यह है कि यूजर्स को वेबसाइट पर भी डार्क मोड का ऑप्शन दिया गया है और केवल एक टॉगल ऑन करके फेसबुक डार्क मोड में लैपटॉप या PC पर इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Updated : 9 May 2020 2:32 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top