Home > टेक अपडेट > फ्लिपकार्ट पर दिवाली सेल शुरू, बेहतर डील पाने के ये हैं 4 टिप्स

फ्लिपकार्ट पर दिवाली सेल शुरू, बेहतर डील पाने के ये हैं 4 टिप्स

फ्लिपकार्ट पर दिवाली सेल शुरू, बेहतर डील पाने के ये हैं 4 टिप्स
X

नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट की दिवाली सेल आज दोपहर 12 बजे से शुरू हो गई है और 4 नवंबर तक चलेगी। सेल में ग्राहकों जबरदस्त ऑफर मिल रहे हैं।पिछली सेल की तरह इस बार भी फ्लिपकार्ट ने एक्सिस के साथ पार्टनरशिप की है जिसमें ग्राहकों को 10 फीसद का इंस्टैंट डिस्काउंट मिल रहा है। चुनिंदा बैंक पर नो-कास्ट ईएमआई का ऑफर भी मिल रहा है। इस सेल का पूरा फायदा आप तभी ले सकते हैं, जब ऑनलाइन खरीदारी के फंडे की समझ पहले से होगी। हम आपको ऑनलाइन खरीदारी में बेहतर डील पाने के टिप्स दे रहे हैं।

त्योहारी सेल में ई-कॉमर्स कंपनियां 80 फीसदी तक छूट का दावा करती हैं। आप कभी भी सिर्फ बंपर छूट देख कर खरीदारी नहीं करें। अपनी जरूरत को सबसे पहले समझें और फिर फैसला करें। प्रोडक्ट की सही कीमत का आकलन करने के लिए सेल शुरू होने से पहले उसकी जानकारी जुटा लें। इससे यह पता चल पाएगा कि क्या वास्तव में छूट मिल रहा है या कीमत बढ़ाकर छूट का लालच दिया जा रहा है।

ऐसे सेल में कंपनियां टीवी, फ्रीज, महंगे मोबाइल फोन पर नो-कॉस्ट ईएमआई का विकल्प मुहैया कराती हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि नो-कॉस्ट ईएमआई एक तरह का मार्केटिंग फंडा है और कुछ नहीं। इसमें कंपनी और बैंक के बीच एक तालमेल होता है। उत्पाद की कीमत अधिक रखकर बैंक का ब्याज चुकाया जाता है। इसलिए यह पता कर लें कि आपको अधिक कीमत तो नहीं चुकानी होगी।

ऑनलाइन खरीदारी में कैशबैक का चलन तेजी से बढ़ा है। इसमें एक तय रकम से अधिक की खरीदारी पर कंपनियां कैशबैक देती है। विशेषज्ञों का कहना है कि इससे ई-कॉमर्स कंपनियों को बिक्री बढ़ाने में मदद मिलती है। उपभोक्ता कैशबैक की लालच में अपने बजट से बाहर जाकर खरीदारी कर लेते हैं। ऐसा करने से बचना चाहिए।

त्योहारी सेल में खरीदारी से पहले किसी भी उत्पाद का विस्तृत जानकारी और रीव्यू जरूर देखें। इससे आपको उत्पाद की जानकारी जुटाने में आसानी होगी। कई उत्पादों के चयन में वारंटी और गारंटी को भी आप आधार बना सकते हैं।

Updated : 29 Oct 2020 8:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top