Home > टेक अपडेट > नोकिया के नए आने वाले स्मार्टफोन की डिटेल्स हुई लीक

नोकिया के नए आने वाले स्मार्टफोन की डिटेल्स हुई लीक

नोकिया के नए आने वाले स्मार्टफोन की डिटेल्स हुई लीक
X

नई दिल्ली। एचएमडी ग्लोबल बहुत जल्द नए नोकिया फोन लॉन्च करने की तैयारी में है। आने वाले नोकिया मोबाईल को लेकर ऑनलाइन नई जानकारियां सामने आई हैं। इन स्मार्टफोंस को आधिकारिक तौर पर साल की तीसरी तिमाही या चौथी तिमाही के अंत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। लॉन्च से पहले कैनेडा की वेबसाइट ने नोकिया के आऩे वाले वैरियंट TA-1277 की जानकारी साझा की है. फोन के दूसरे वेरिएंट TA-1270, TA-1274 और TA-1275 को हाल ही में US FF सर्टिफिकेशन की वेबसाइट पर देखा गया है।

नई लिस्टिंग फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की पुष्टि तो नहीं करती है लेकिन डिवाइसों के होने वाले लॉन्च की पुष्टि करती है। US FCC की लिस्ट की बात करें तो इसके अनुसार नोकिया के फोन में 4,500 एमएएच की बैटरी होगी और 6.5 इंच की स्क्रीन। (Nokiapoweruser की रिपोर्ट)

इस स्मार्टफोन ने अपने आधिकारिक लॉन्च से पहले कई लोगों का ध्यान आकर्षित किया है। नोकिया 2.4 ऐंट्री लेवल और बजट सेगमेंट में टारगेट किए जाने वाला स्मार्टफोन है. कहा जा रहा है कि ये फोन ओक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो P22 प्रोसेसर के साथ आएगा। इसमें 19: 9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली 6.5-इंच एचडी + डिस्प्ले होगी। इसमें 2 जीबी रैम होगी जो एंड्रॉएड 10 के साथ आएगी. इसके अलावा फोन में ट्रिपल रियर कैमरा (13-मेगापिक्सेल + 2-मेगापिक्सेल + 5-मेगापिक्सेल), और 8-मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा होगा।

नोकिया 8.3 के फोन की खासियत ये हैं कि ये 5जी होगा। नोकिया 2.4 के साथ इस स्मार्टफोन को भी रूसी बेवसाइट पर देखा गया है। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में फोन के बारे में बताया था लेकिन ये अभी तक बाजार में नहीं आया है। नया 5 जी नोकिया फोन 6.8 इंच के डिस्प्ले के साथ फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है। फोन में 24-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और बैक पर 64-मेगापिक्सल का क्वाड-रियर प्योरव्यू कैमरा भी है. परफॉमेंस के लिए फोन में 8GB रैम के साथ क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर दिया गया है। बेहतर बैटरी लाइफ के लिए इसमें 4,500mAh की बैटरी भी दी गई है।

नोकिया 9.3 प्योरव्यू फोन पांच-रियर कैमरा सेटअप को स्पोर्ट करेगा। इस स्मार्टफोन में 120Hz डिस्प्ले और क्वालकॉम के टॉप-एंड स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर भी होगा।

नोकिया 7.3 एक मिड-रेंज फोन होगा जो 48/64-मेगापिक्सल का क्वाड-रियर कैमरा सेटअप और 24/32-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सपोर्ट करेगा।

नोकिया 6.3 को लेकर कहा जा रहा है कि ये स्नैपड्रैगन 700-सीरीज़ चिप के साथ आने वाला है। फोन में एक क्वाड-रियर कैमरा सेटअप भी होगा लेकिन कम मेगापिक्सेल के साथ - 24-मेगापिक्सेल, 12-मेगापिक्सेल, 2-मेगापिक्सेल और मैक्रो सेंसर। बताया जा रहा है कि फोन के 3GB और 64GB मॉडल की कीमत लगभग 20,600 रुपये होगी।

Updated : 27 July 2020 7:21 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top