Top
Home > टेक अपडेट > देश की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार क्षेत्र की कंपनी बनी रिलायंस जियो

देश की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार क्षेत्र की कंपनी बनी रिलायंस जियो

देश की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार क्षेत्र की कंपनी बनी रिलायंस जियो
X

नई दिल्ली। देश में डेटा क्रांति लाने वाली रिलायंस जियो ने एयरटेल को पीछे छोड़कर दूसंचार क्षेत्र की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी बनने का तमगा अपने नाम कर लिया है। जियो 30.6 करोड़ उपभोक्ता के साथ अब दूसरे नबंर पर पहुंच गई है। एयरटेल के पास 28.4 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं, जबकि वोडाफोन-आइडिया ने दिसम्बर 2018 में एकिकृत होने के बाद 38.7 करोड़ उपभोक्ताओं की घोषणा की थी।

एयरटेल को पीछे करने के बाद अब सिर्फ वोडाफोन-आइडिया ही कंपनी के आगे है लेकिन इंडस्ट्री के जानकारों के मुताबिक जियो वोडाफोन-आइडिया को भी पछाड़ सकता है। जानकारों के अनुसार नंबर वन बनने में जियो को तीन या चार तिमाही का वक्त लग सकता है।

उल्लेखनीय है कि भारती एयरटेल गत दो वर्षों से दूरसंचार के क्षेत्र में देश की सबसे बड़ी कंपनी थी। इतने कम वक्त में जियो की इतनी बड़ी ग्रोथ के पीछे उसके सस्ते टैरिफ प्लांस का हाथ रहा है। कंपनी ने प्राइस वॉर में अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों को हरा दिया है। सस्ते टैरिफ प्लांस और फ्री वॉइस कॉल देकर यूजर्स को दूसरी कंपनियों के मुकाबले बहुत ही सस्ता ऑप्शन उपलब्ध कराया है। इसके अलावा जियो बेहद तेज रफ्तार से नए ग्राहकों को जोड़ भी रही है। जेपी मॉर्गन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जियो ने जनवरी-मार्च 2019 में 2.7 करोड़ नए ग्राहक जुटाए हैं।

Updated : 2019-04-26T09:23:14+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top