Home > टेक अपडेट > व्हाट्सएप्प पर अब चैट और मजेदार, पढ़े पूरी खबर

व्हाट्सएप्प पर अब चैट और मजेदार, पढ़े पूरी खबर

व्हाट्सएप्प पर अब चैट और मजेदार, पढ़े पूरी खबर
X

नई दिल्ली। दुनियाभर में 2 अरब से ज्यादा लोग वॉट्सऐप इस्तेमाल करते हैं। फेसबुक के मालिकाना हक वाला वॉट्सऐप सबसे लोकप्रिय सोशल मेसेजिंग ऐप में से एक है। अपने यूजर्स को बेहतरीन अनुभव देने के लिए वॉट्सऐप समय-समय पर नए फीचर जारी करता रहता है। हाल ही में कंपनी ने अपने ऐंड्रॉयड व आईफोन यूजर्स के लिए डार्क मोड फीचर रिलीज किया। डार्क मोड फीचर के साथ ही वॉट्सऐप में एक और बेहद काम का फीचर रिलीज किया गया। इस फीचर के साथ ही वॉट्सऐप चैट में सर्च फिल्टर ज्यादा एडवांस हो जाएगा। डार्क मोड रिलीज करने के साथ ही वॉट्सऐप चैट ऐप में सर्च फीचर को भी अपग्रेड कर दिया गया है। इसमें कुछ एडवांस्ड सर्च फीचर जोड़े गए हैं। अभी वॉट्सऐप में एक बेसिक सर्च फिल्टर है जिसके जरिए यूजर्स मेसेज या चैट को कीवर्ड डालकर सर्च करते हैं। अब एडवांस्ड सर्च फीचर के साथ ना केवल टेक्स्ट बल्कि फोटोज, लिंक, ऑडियो, डॉक्युमेंट्स, जिफ या विडियो को भी सर्च कर सकते हैं। ये सभी सर्च ऑप्शन वॉट्सऐप चैट को पहले से बेहतर बनाने के लिए हैं। खासतौर पर वेबलिंक का ऑप्शन काफी काम आने वाला है।

अभी, जब आप अपनी पुरानी चैट हिस्ट्री में कोई एक खास शब्द टाइप कर खोजते हैं तो उससे जुड़ा टेक्स्ट शो होता है। लेकिन अब ऐप में फोटोज, लिंक और विडियो के लिए भी यह सर्च ऑप्शन मिलेगा। उदाहरण के लिए, अगर आप किसी वर्ड जैसे 'Hi' को चैट मे खोजते हैं, तो फिल्टर ऑप्शन के साथ आपको ना केवल टेक्स्ट सजेस्ट करेगा बल्कि फोटोज, विडियो और लिंक भी दिखाएगा जिनमें 'Hi' शब्द जुड़ा हो।

इसके अलावा, जिफ, डॉक्युमेंट और ऑडियो के लिए भी सर्च ऑप्शन अब काम करेगा। बात करें वेब लिंक की तो यह काफी काम का साबित होगा। कई बार हम किसी यूजर को लिंक भेजते हैं लेकिन भूल जाते हैं तो हम अब सर्च ऑप्शन के साथ उसको फटाफट खोज सकते हैं।

Updated : 14 March 2020 7:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top