Latest News
Home > टेक अपडेट > कल से मोबाइल में नहीं कर पाएंगे कॉल रिकार्ड, बंद हो जाएंगे थर्ड पार्टी एप

कल से मोबाइल में नहीं कर पाएंगे कॉल रिकार्ड, बंद हो जाएंगे थर्ड पार्टी एप

कल से मोबाइल में नहीं कर पाएंगे कॉल रिकार्ड, बंद हो जाएंगे थर्ड पार्टी एप
X

वेबडेस्क। गूगल बुधवार से कॉल रिकार्डिंग एप्स को बंद करने जा रही है। कल बुधवार से गूगल अपने प्ले स्टोर की नीति में ये बदलाव करने जा रही है। जिसके बाद आप अपने फोन में थर्ड पार्टी एप के जरिए कॉल रिकार्ड नहीं कर पाएंगे। कंपनी पहले ही इसकी जानकारी दे चुकी है

दरअसल, गूगल ने ये कदम सिक्योरिटी फीचर्स को ध्यान में रखते हुए उठाया है। कंपनी का कहना है की कॉल रिकार्डिंग एप्स मोबाइल में एक्टिव होने के लिए कई प्रकार की परमिशन लेते है। जिसके बाद कई निजी डवलपर्स इन परमिशन का गलत लाभ उठाते है। इसके अलावा सभी देशों में कॉल रिकार्डिंग को लेकर अलग-अलग कानून है। जिसके चलते कंपनी ने ये कदम उठाया है। ट्रू कॉलर ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा है की अब ट्रू कॉलर के जरिए भी रिकार्डिंग नहीं की जा सकेगी।

जिन फोन्स में ये एप पहले से इंस्टाल है, उनमे ये काम करते रहेंगे। वहीँ यदि आपके मोबाइल में इन बिल कॉल रिकार्डिंग है तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। ये पहले की तरह काम करते रहेंगे। समस्या उन मोबाइल यूजर्स को आएगी जिनके फोन में ये एप इनबिल्ट ना होने के कारण थर्ड पार्टी एप के माध्यम से कॉल रिकार्ड करते है। बता दें की सैमसंग, वीवो, ओप्पो, रेडमी आदि फोन में इनबिल्ट कॉल रिकार्डिग एप आते है।

Updated : 2022-05-15T22:19:31+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top