Home > टेक अपडेट > बीएसएनएल दे रहा है फ्री में नए सिम कार्ड, जानें

बीएसएनएल दे रहा है फ्री में नए सिम कार्ड, जानें

बीएसएनएल दे रहा है फ्री में नए सिम कार्ड, जानें
X

नई दिल्ली। बीएसएनएल ग्राहकों के लिए बड़ी खबर आई है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बीएसएनएल ने कुछ नियम और शर्तों के साथ फ्री में सिम देने की घोषणा की है। इसके जरिये जहां एक तरफ वह भारत में विस्तार करने की कोशिश में है, वहीं एयरटेल, जियो और वोडाफोन-आइडिया समेत अन्य टेलिकॉम कंपनियों से टक्कर लेने की कोशिश कर रही है।

फिलहाल बीएसएनएल हर सिम कार्ड के लिए 20 रुपये चार्ज करती थी, लेकिन अब लिमिटेड ऑफर के तहत वे 14 नवंबर से 28 नवंबर के बीत फ्री में बीएसएनएल सिम कार्ड पा सकते हैं। एंट्री लेवल ब्रॉडबैंड प्लान को अपग्रेड करने के साथ ही फ्री में सिम देने की घोषणा से ऑफर से बीएसएनएल ग्राहकों की संख्या बढ़ने की संभावना है।

दरअसल, हर टेलिकॉम कंपनियां अब नए सिम कार्ड के बदले कुछ न कुछ चार्ज करती है और उसे एफआरसी यानी फर्स्ट रिचार्ज में काट लेती है। बीएसएनएल ग्राहक अगर फ्री में सिम कार्ड लेना चाहते हैं तो उन्हें पहला रिचार्ज 100 रुपये का कराना होगा। देशभर के बीएसएनएल ग्राहके इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। बीएसएनएल ग्राहक अपने नजदीकी बीएसएनएल स्टोर पर जाकर फ्री में सिम कार्ड ले सकते हैं और मनचाहा एफआरसी करा सकते हैं।

आपको बता दूं कि अगले साल एमटीएनएल का आखिरी साल है, यानी अगले साल से दिल्ली और मुंबई जैसे महानगरों में भी एमटीएनएल की बजाय बीएसएनएल का जलवा देखने को मिलेगा और कंपनी अपना दायरा बढ़ाने की हरसंभव कोशिश करती दिखेगी। इस तरह अगले साल से देशभर के 20 टेलिकॉम सर्कल में बीएसएनएल की मौजूदगी दिखेगी। बीएसएनएल ने इस फेस्टिवल सीजन में अपने हर सर्कल के ग्राहकों के लिए धांसू ऑफर्स की घोषणा की थी, जिसमें तरह तरह के फायदे और बचत के बारे में बताया गया था।

Updated : 15 Nov 2020 9:51 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top