Home > टेक अपडेट > रेडमी नोट 9 सीरीज फोन्स में बड़ी गड़बड़, कैमरा में घुस रही है धूल

रेडमी नोट 9 सीरीज फोन्स में बड़ी गड़बड़, कैमरा में घुस रही है धूल

रेडमी नोट 9 सीरीज फोन्स में बड़ी गड़बड़, कैमरा में घुस रही है धूल
X

नई दिल्ली। रेडमी नोट 9 सीरीज काफी पॉप्युलर हुई है और इसके स्मार्टफोन खूब पसंद किए जा रहे हैं। हालांकि, रेडमी नोट 9, रेडमी नोट 9 Pro और Note 9S के ढेरों यूजर्स परेशान हैं। इसकी वजह है नए लाइनअप के कैमरा में घुसने वाली धूल, जिसका असर फोन की कैमरा परफॉर्मेंस पर पड़ रहा है। बायर्स इस दिक्कत का सामना लंबे वक्त से कर रहे हैं और अब पता चला है कि ऐसा हार्डवेयर में मौजूद खामी के चलते हो रहा है।

बता दें कि कैमरा में मौजूद खामी से जुड़ी शुरुआत में आईं रिपोर्ट्स कुछ यूजर्स से ही जुड़ी थीं, ऐसे में इनपर ज्यादा ध्यान नहीं गया। हालांकि, तेजी से बढ़ते मामलों के चलते यह खामी सुर्खियों में आई है और लगभग सभी यूजर्स के सामने एक जैसी दिक्कत आ रही है। इन डिवाइसेज के कैमरा लेंस के अंदर धूल के कण घुस रहे हैं और इन्हें साफ देखा जा सकता है। यूजर्स की शिकायत है कि कैमरा रूम एयरटाइट नहीं है और इसी वजह से मॉड्यूल के अंदर कैमरा सेंसर पर धूल जम रही है।

गौरतलब है कि यूजर्स की ओर से सोशल मीडिया पर अपने फोन की इमेजेस शेयर की गई हैं, जिनमें कैमरा मॉड्यूल के अंदर धूल के कण नजर आ रहे हैं। सामने आया है कि प्रॉब्लम हार्डवेयर से जुड़ी हुई है और मामला क्वॉलिटी कंट्रोल का है। ऐसे में जिन यूजर्स को यह दिक्कत आ रही है, वे कंपनी से रिप्लेसमेंट की मांग कर सकते हैं। Mi कम्युनिटी पर भी एक फेमस मॉडरेटर की ओर से रिप्लेसमेंट करवाने की सलाह यूजर्स को दी गई है।

अगर आपके पास Redmi Note 9, Note 9S और Note 9 Pro Max में से कोई फोन है और उसके कैमरा यूनिट में धूल घुस गई है तो नजदीकी रिटेलर के पास जाने में ही समझदारी है। यह खामी फोन के हार्डवेयर से जुड़ी है और इसके बदले यूजर्स को रिप्लेसमेंट मिलना चाहिए। ऐसे में समय रहते शाओमी स्टोर का रुख करना बेहतर होगा। हालांकि, इस बारे में कंपनी का ऑफिशल स्टेटमेंट अभी नहीं आया है।

Updated : 23 Aug 2020 8:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top