Home > टेक अपडेट > डाउनलोड स्पीड में पीछे जियो, कवरेज में अव्वल

डाउनलोड स्पीड में पीछे जियो, कवरेज में अव्वल

एयरटेल ने 4 जी स्पीड के मामले में सभी दूरसंचार कंपनियों को पीछे छोड़ा, 6 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड में भी आगे

डाउनलोड स्पीड में पीछे जियो, कवरेज में अव्वल
X

मुंबई। रिलायंस जियो को ओपन जनरल रिसर्च सेंटर की ओर से जारी नवीनतम रिपोर्ट से झटका लग सकता है। हालांकि एयरटेल उपयोगकर्ताओं के लिए एक बड़ी खबर है। दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने 4 जी स्पीड के मामले में सभी दूरसंचार कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो ने देश के सभी राज्यों में अपनी 4 जी सेवाओं का दायरा बढ़ाया है, लेकिन नेटवर्क स्पीड के मामले में वह चौथे पायदान पर पहुंच गया है। एयरटेल ने 3 जी और 4 जी डाउनलोड की गति के मामले में अव्वल स्थान हासिल किया है। एयरटेल फिलहाल 6 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड के साथ सभी अन्य दूरसंचार कंपनियों से आगे है। आइडिया सेलुलर 5.4 एमबीपीएस डाउनलोड स्पीड के साथ दूसरे स्थान पर और वोडाफोन 5.3 एमबीपीएस डाउनलोड स्पीड के साथ तीसरे नंबर पर काबिज है। इस मामले में, रिलायंस जियो 4.3 एमबीपीएस डाउनलोड स्पीड के साथ चौथे स्थान पर आ गया है।

ओपन जनरल रिसर्च सेंटर की ओर से जारी नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल एक वर्ष के लिए अपने ग्राहकों को असीमित डेटा देकर रिलायंस जियो को कड़ी प्रतिस्पर्धा देने के लिए तैयार है। 3 जी नेटवर्क सुविधा प्रदान करने में भी एयरटेल शीर्ष पर स्थित है। दूसरे स्थान पर वोडाफोन और तीसरे स्थान पर आइडिया काबिज है। 3 जी नेटवर्क सेवाओं के तहत भारत संस्थान निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) डाउनलोड स्पीड के मामले में सूची में सबसे नीचे है।

देशभर के दूरसंचार सर्कलों में पहुंच बनाने में जियो अन्य कंपनियों के मुकाबले सबसे आगे है। रिलायंस जियो अपने 4 जी कवरेज के मामले में सभी दूरसंचार कंपनियों से काफी आगे है। हालांकि, कोलकाता सर्कल में 4 जी-कवरेज के मामले में एयरटेल ने जियो को पछाड़ दिया है। देश के सभी सर्कलों में 4 जी कवरेज के मामले में आइडिया दूसरे और एयरटेल तीसरे स्थान पर है। वोडाफोन 4 जी-कवरेज के संदर्भ में सबसे निचले स्थान पर पहुंच गया है।

Updated : 2018-07-19T17:38:10+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top