Home > टेक अपडेट > Airtel के इस प्लान को लेने पर मिलेगा इंश्योरेंस कवर

Airtel के इस प्लान को लेने पर मिलेगा इंश्योरेंस कवर

Airtel के इस प्लान को लेने पर मिलेगा इंश्योरेंस कवर
X

नई दिल्ली। दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने अपने ग्राहकों को प्रीपेड बंडल प्लान के साथ चार लाख रुपये का बीमा कवर प्रदान करने के उद्देश्य से भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस के साथ गठबंधन किया है। कंपनी ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा कि 599 रुपये का प्रीपेड बंडल प्लान पेश किया गया है जिसके साथ चार लाख रुपये का जीवन बीमा कवर भी मिलेगा।

इस प्लान में 2जीबी डेटा प्रतिदिन, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल एवं 100 एसएमएस दैनिक मिलेगा। इसकी वैद्यता 84 दिनों की होगी और रिचार्ज के बाद बीमा कवर स्वत: ही तीन महीनों बढ़ जायेगा।

एयरटेल एवं भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस ने ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले ऐसे करोड़़ों लोगों को ध्यान में रखकर इस प्लान को तैयार किया है जो अभी बीमा कवर के दायरे में नहीं हैं। अब एयरटेल उन लोगों को हर बार मोबाइल फोन रिचार्ज करने पर जीवन बीमा कवर का लाभ प्रदान करना चाहती है।

एयरटेल ने सारी प्रक्रिया को कुछ ही मिनटों में पूरा करने के लिए डिजिटल कर दिया है। ग्राहक को पहले रिचार्ज के बाद एसएमएस, एयरटेल थैंक्स ऐप या एयरटेल रिटेलर के माध्यम से बीमा के लिए नामांकन कराना होगा। शुरुआत में यह प्लान तमिलनाडु और पुड्डुचेरी के ग्राहकों को उपलब्ध है और अगले कुछ महीनों में इसकी उपलब्धता पूरे भारत में हो जाएगी।

Updated : 2019-09-23T17:52:33+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top