Top
Home > टेक अपडेट > लॉकडाउन में एयरटेल दे रहा है ये फ्री सर्विस

लॉकडाउन में एयरटेल दे रहा है ये फ्री सर्विस

लॉकडाउन में एयरटेल दे रहा है ये फ्री सर्विस

नई दिल्ली। भारती एयरटेल के DTH एयरटेल डिजिटल टीवी ने अपने ग्राहकों को एक और तोहफा दे दिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि देश में लॉकडाउन के दौरान चार प्लैटफॉर्म सर्विसेज फ्री उपलब्ध रहेंगी। बता दें कि कोरोना वायरस के चलते देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। यानी 14 अप्रैल तक कोई अतिरिक्त खर्च के बिना एयरटेल डिजिटल टीवी के 4 प्लैटफॉर्म चैनल्स की सुविधा मिलेगी। गौर करने वाली बात है कि टाटा स्काई और डिश टीवी जैसे दूसरे डीटीएच ऑपरेटर्स ने भी हाल ही में ऐसा ही फैसला किया था।

लॉकडाउन के इस मुश्किल वक्त में अपने सब्सक्राइबर्स के एंटरटेनमेंट के लिए डीटीएच ऑपरेटर्स ने अपना सपॉर्ट बढ़ाया है। कंपनियों ने अपने प्रीमियम प्लैटफॉर्म फ्री कर दिए हैं। सबसे पहले टाटा स्काई ने अपनी फिटनेस सर्विस को लॉकडाउन में फ्री कर दिया था। इसके अलावा इमरजेंसी क्रेडिट सर्विस और 10 से ज्यादा प्लैटफॉर्म चैनल भी फ्री करने जैसी सुविधाएं दी थीं।

एयरटेल डिजिटल टीवी के पास सबसे ज्यादा 30 वैल्यू-ऐडेड चैनल हैं। एयरटेल डिजिटल टीवी अपने सब्सक्राइबर्स को एक मेसेज भेजकर बता रही है कि कंपनी के चार प्लैटफॉर्म और प्रीमियम सर्विस चैनल- LetsDance, AapkiRasoi, Airtel SeniorsTV और Airtel CuriosityStream 14 अप्रैल, 2020 तक मुफ्त उपलब्ध होंगे।

एयरटेल डिजिटल टीवी की ये मुफ्त सुविधाएं एक हफ्ते के लिए उपलब्ध होंगी। वहीं टाटा स्काई ने लॉकडाउन के तुरंत बाद ही अपनी सर्विसेज मुफ्त कर दी थीं। Airtel CuriosityStream चैनल को पिछले हफ्ते ही लॉन्च किया गया है और यह 419 चैनल नंबर पर ऐक्सिस किया जा सकता है। इसके अलावा LetsDance 113 नंबर चैनल पर उपलब्ध है। Aapki Rasoi 407 और Airtel SeniorsTV 323 पर उपलब्ध है। जो सब्सक्राइबर्स पहले ही इन चैनल का इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें भी फायदे मिलते रहेंगे। लेकिन जिनके पास सब्सक्रिप्शन मौजूद नहीं है वे चैनल को अब मुफ्त देख सकते हैं।

जैसा कि हमने बताया कि एयरटेल डिजिटल टीवी अभी वैल्यू-ऐडेड सर्विस या प्लैटफॉर्म सर्विस चैनल के मामले में टाटा स्काई और डिश टीवी से आगे है। उदाहरण के लिए एयरटेल डिजिटल टीवी अभी Airtel Digital TV is offering exclusive channels like Airtel CuriosityStream, Airtel ShortsTV, GoodLife, The Horror TV, Telugu Talkies, Spotlight, Let's Dance, Hollywood Dairies, Fitness Studio, Miniplex, IMusic, Sadabahar, OM Shakti, IKID जैसे कई चैनल्स ऑफर कर रही है।

Updated : 7 April 2020 6:23 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top