Home > टेक अपडेट > 1GB डेटा और कॉलिंग फ्री दे रहा एयरटेल

1GB डेटा और कॉलिंग फ्री दे रहा एयरटेल

1GB डेटा और कॉलिंग फ्री दे रहा एयरटेल
X

नई दिल्ली। टेलिकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल की ओर से अपने यूजर्स को फ्री 1 जीबी हाई-स्पीड डेटा, इनकमिंग और आउटगोइंग वॉइस कॉल्स ऑफर किया जा रहा है। कंपनी तीन दिन के ट्रायल के तौर पर उन प्रीपेड यूजर्स को फ्री डेटा और कॉलिंग दे रही है, जो लंबे वक्त से इनऐक्टिव हैं और अकाउंट रिचार्ज नहीं करवा रहे। इसके पहले सामने आया था कि एयरटेल की ओर से कम कीमत वाले 48 रुपये और 49 रुपये के प्लान्स पर भी 1 जीबी हाई-स्पीड डेटा दिया जा रहा है।

कंपनी अपने उन यूजर्स को फ्री डेटा दे रही है और सस्ते प्लान्स से रिचार्ज करवा रहे हैं, या फिर जिन्होंने लंबे वक्त से रिचार्ज नहीं करवाया। ट्रायल बेसिस पर यूजर्स को फ्री बेनिफिट्स देकर कंपनी अपने कस्टमर्स को बनाए रख सकती है और दूसरे प्रोवाइडर्स को टक्कर दे सकती है। OnlyTech की रिपोर्ट में कहा गया कि एयरटेल अपने कुछ यूजर्स को SMS भेजकर फ्री बेनिफिट्स ऑफर कर रहा है।

रिपोर्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में 1 जीबी डेटा और कॉल्स फ्री दिए जाने की बात हाइलाइट की गई है और यह तीन दिन के ट्रायल के तौर पर यूजर्स को दिया जा रहा है। कंपनी यूजर्स से आगे भी ऐसे बेनिफिट्स पाने के लिए अनलिमिटेड प्लान्स से रिचार्ज करवाने को कह रही है। कंपनी की ओर से फ्री कॉलिंग और डेटा पाने वाले एक यूजर ने एक महीने से ज्यादा वक्त बीतने के बाद भी अपना अकाउंट रिचार्ज नहीं करवाया था।

हालांकि, अब तक ऑफिशली नहीं बताया गया है कि कंपनी किस आधार पर यूजर्स को इस ट्रायल के लिए चुन रही है। साथ ही यह भी साफ नहीं है कि एयरटेल का फ्री ट्रायल सिलेक्टेड सर्कल्स में मिल रहा है, या फिर देशभर में यूजर्स को मिलेगा। फिलहाल एयरटेल अपने यूजरबेस को बनाए रखना चाहता है और यही वजह है कि कम कीमत वाले प्लान्स भी बेहतर बेनिफिट्स के साथ यूजर्स को ऑफर किए जा रहे हैं।

Updated : 11 Aug 2020 5:15 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top