Home > टेक अपडेट > AI ChatGPT Plus का सब्सक्रिप्शन भारत में हुआ शुरू, जानिए क्या फीस और लाभ

AI ChatGPT Plus का सब्सक्रिप्शन भारत में हुआ शुरू, जानिए क्या फीस और लाभ

AI ChatGPT Plus का सब्सक्रिप्शन भारत में हुआ शुरू, जानिए क्या फीस और लाभ
X

वेबडेस्क। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट ChatGPT Plus का सब्सक्रिप्शन आज भारत में लांच हो गया है। अब भारतीय यूजर्स इसका सब्सक्रिप्शन लेकर प्रीमियम सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे। प्लस सर्विस के जरिए यूजर बेहतर और नए फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। ChatGPT को बनाने वाली कंपनी OpenAI ने शुक्रवार को ट्विटर के जरिए इस बारे में जानाकरी दी।

OpenAI ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय यूजर्स के लिए अब ChatGPT प्लस सब्सक्रिप्शन उपलब्ध है। इसके जरिए यूजर्स GPT-4 सहित कई अन्य नए फीचर्स का लाभ ले सकते हैं।

सब्सक्रिप्शन की कीमत -

ChatGPT Plus का सब्सक्रिप्शन कंपनी ने फरवरी में लांच किया था। इसका मासिक शुल्क 20 डॉलर (लगभग 1,650 रुपये) है। कंपनी ने भारत में फिलहाल इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी भारत में सब्सक्रिप्शन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं करेगी। इसी बीच कुछ यूजर्स का कहना है की ChatGPT Plus Subscription के लिए भुगतान में परेशानी आ रही है। ChatGPT बनाने वाली कंपनी OpenAI में माइक्रोसॉफ्ट ने काफी पैसा निवेश किया है। माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सर्च इंजन बिंग में GPT-4 को इंटीग्रेट करना भी शुरू कर दिया है।

क्या है ChatGPT

ChatGPT ऐसा AI चैटबॉट है जिसे काफी ज्यादा डाटा पर ट्रेंड किया गया है। ये यूजर्स इनपुट के आधार पर टेक्स्ट फॉर्मेट में जानकारी देता है। किसी भी सवाल का जवाब देने के लिए ये गूगल की तरह कई वेबसाइटों का लिंक नहीं देता।OpenAI ने ChatGPT को सबसे पहले नवंबर, 2022 में लॉन्च किया था। कम समय में ही ये इतना लोकप्रिय हो गया कि गूगल जैसी कंपनी को अपना AI चैटबॉट बार्ड समय से पहले लॉन्च करना पड़ा।




Updated : 13 April 2024 12:54 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top