Top
Home > टेक अपडेट > व्हाट्सएप पर अपडेट हुए ये नए फीचर

व्हाट्सएप पर अपडेट हुए ये नए फीचर

व्हाट्सएप पर अपडेट हुए ये नए फीचर
X

नई दिल्ली। व्हाट्सएप स्पैम और गलत जानकारी को फैलने के रोकने के लिए जल्द ही वीडियो, ऑडियो और फोटो संदेशों को आगे भेजने की सीमा तय करने जा रहा है। संदेश को पांच बार आगे भेजने के बाद फॉरवर्ड का विकल्प दिखाई ही नहीं देगा।

व्हाट्सएप के माध्यम फैलती हुई अफवाहों को देखते हुए सरकार कंपनी पर लगातार दवाब बना रही है कि गलत जानकारी को फैलने से रोकने के उपाय करे। इसी क्रम में सरकार ने व्हाट्सएप को पत्र लिखकर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है।

व्हाट्सएप ने एक ब्लाग लिखकर कहा है कि संदेश आगे भेजने को सीमित करने के लिए एक परीक्षण लॉन्च किया जा रहा है, जो एप्लीकेशन का उपयोग करने वाले हर व्यक्ति पर लागू होगा।

व्हाट्सएप का कहना है, ''भारत में जहां लोग दुनिया के किसी अन्य देश की तुलना में अधिक संदेश, फोटो और वीडियो साझा करते हैं - हम एक बार में 5 चैट की निचली सीमा (संदेश भेजने) का भी परीक्षण करेंगे, जिसके बाद मीडिया संदेशों के बगल में जल्द आगे भेजने का बटन हट जाएगा।''

व्हाट्सएप का कहना है कि व्हाट्सएप को एक निजी संदेश ऐप के रूप में मित्रों और परिवार के साथ संवाद करने के लिए एक सरल, सुरक्षित और विश्वसनीय तरीके के तौर पर विकसित किया गया है। लगातार इस ऐप में नए फीचर जोड़े जा रहे हैं। कंपनी चाहती है कि यह एक निजी संदेश ऐप के तौर पर ही बना रहे, इसलिए लगातार बदलाव किये जा रहे हैं।

Updated : 2018-07-21T01:51:12+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top