Top
Home > टेक अपडेट > सैमसंग के स्मार्टफोन में एक नया फीचर्स जोड़ा गया, जानें है क्या

सैमसंग के स्मार्टफोन में एक नया फीचर्स जोड़ा गया, जानें है क्या

सैमसंग के स्मार्टफोन में एक नया फीचर्स जोड़ा गया, जानें है क्या
X

नई दिल्ली। अगर आप को किसी एंड्रॉएड फोन में ही आईफोन के फीचर मिल जाएं तो भला कैसा हो? मुझे आपका जवाब मालूम है, इससे अच्छा भला क्या हो सकता है? अगर आपके पास सैमसंग का फोन है और आपने हैंडसेट खो गया तो अब आप Find My Mobile फीचर की मदद से इसे वापस पा सकते हैं। इसके अलावा अगर आप अपने पासवर्ड, पिन या पैटर्न भूल गए हैं तो Find My Mobile आपकी डिवाइस को अनलॉक भी कर सकता है। इसके लिए जरूरी है कि खोए हुए हैंडसेट में आपका सैमसंग अकाउंट लॉगइन हो। लेकिन अगर आपका खोया हुआ हैंडसेट ऑफलाइन है तो ऐसे में क्या तरीका है?

क्या है फीचर ?

पिछले साल आए आईओएस 13 में जो फीचर आया था उसे अंदर फोन के ऑफलाइन के बाद भी उसे ढूढ़ा जा सकता है। अब यही फीचर सैमसंग अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन्स के लिए लेकर आया है। Weinbach ने एक ट्वीट किया। उन्होंने बताया कि सैमसंग ने Find My Mobile में एक नया फीचर जोड़ा है। नए फीचर में डिवाइस को ढूंढने के लिए दूसरे गैलेक्सी यूजर्स की मदद लेनी होती है। Weinbach द्वारा शेयर एक स्क्रीनशॉट के मुताबिक, ऑफलाइन फाइंडिंग पेज पर जाकर और पेज पर सबसे ऊपर दिए स्विच पर टॉगल करके ऑफलाइन ट्रैकिंग को इनेबल किया जा सकता है।

सैमसंग के मुताबिक, 'ऐसा करने से आपके फोन के नेटवर्क से कनेक्ट ना होने पर भी दूसरे गैलेक्सी डिवाइस यूजर्स आपके फोन को ढ़ूंढ सकेंगे। इसके जरिए आपके फोन को खोई हुईं उन गैलेक्सी डिवाइसेज को स्कैन करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है जो कि आसपास मौजूद हैं। इस फीचर के जरिए आप खोई हुई वॉचेज और ईयरबड्स भी ढूंढ सकते हैं बशर्ते ये कनेक्ट हुईं आखिरी डिवाइसेज हों तो।'



Updated : 2020-08-24T12:07:22+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top