Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > बीई, बीफार्मा की इस दिन से होंगी परीक्षाएं, तकनीकी शिक्षा विभाग ने जारी की डेटशीट

बीई, बीफार्मा की इस दिन से होंगी परीक्षाएं, तकनीकी शिक्षा विभाग ने जारी की डेटशीट

बीई, बीफार्मा की इस दिन से होंगी परीक्षाएं, तकनीकी शिक्षा विभाग ने जारी की डेटशीट
X

भोपाल। प्रदेश में कोरोना संकट के कारण लंबे समय से परीक्षाएं रुकी हुई है। यूजीसी द्वारा 30 सितंबर तक परीक्षायें कराये जाने के के निर्देश जारी किये गए है। जिसेक बाद अब तकनीकी शिक्षा विभाग ने अंतिम सेमेस्टर की सभी परीक्षाओं की डेट शीट जारी कर दी है।जिसके तहत अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा 24 अगस्त से 14 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। शिक्षा विभाग ने डेट शीट मुख्यमंत्री चौहान की स्वकृति मिलने के बाद जारी की है।

कोरोना संकट को देखते हुए सभी परीक्षायें ऑनलाइन माध्यम से ली जायेंगी। जो छात्र इस ऑनलाइन परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो पायेंगे।उनके लिए बाद में 15 से 23 सितंबर के बीच विशेष परीक्षाओं का आयोजन किया जायेगा। बता दें की कोरोना संकट के चलते प्रदेश सरकार ने सभी छात्रों को जनरल प्रमोशन देने की घोषणा की थी। लेकिन यूजीसी के निर्देश के बाद सरकार ने अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री की जनरल प्रमोशन की घोषणा के अनुरूप 2 से 7 सेमेस्टर के अन्य छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन एवं गत वर्ष में उनके प्रदर्शन के आधार पर आगामी कक्षा में प्रोन्नत करने का निर्णय लिया गया है।

परीक्षाओं की डेटशीट जारी होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट कर छात्रों को संदेश दिया। उन्होंने लिखा की प्रदेश के मेरे विद्यार्थी साथियों, #COVID19 संक्रमण को लेकर सरकार सजग है। सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखा गया है, सावधानी का पालन किया जा रहा है।हमने आपके हित में प्रदेश के तकनीकी कॉलेजों की परीक्षाओं को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं, जिन्हें मैं आपके साथ साझा कर रहा हूँ।डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष/सेम. के विद्यार्थियों की सैद्धांतिक व प्रयोगिक परीक्षाएँ 27 अगस्त 2020 से 14 सितंबर 2020 के बीच ऑनलाइन मोड में होंगी। जो विद्यार्थी सम्मिलित नहीं हो सकेंगे, उनके लिए विशेष ऑनलाइन/ऑफलाइन परीक्षा 15 से 23 सितंबर 2020 के बीच आयोजित की जाएंगी।दूसरे सेमेस्टर से लेकर सातवें सेमेस्टर तक के विद्यार्थियों के लिए शैक्षणिक सत्र 2020-21 की नियमित ऑनलाइन कक्षाएँ 17 अगस्त 2020 से प्रारम्भ की जाएंगी।नया प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के लिए नियमित ऑनलाइन कक्षाएँ 15 अक्टूबर 2020 से प्रारम्भ की जाएंगी।






Updated : 27 July 2020 12:43 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top