Top
Home > स्वदेश विशेष > संसद में फिर बने राहुल उपहास के पात्र

संसद में फिर बने राहुल उपहास के पात्र

इस पर केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सोनिया गांधी का गणित कमजोर है।

संसद में फिर बने राहुल उपहास के पात्र
X

नई दिल्ली, विशेष संवाददाता। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को संसद में मानसून सत्र के दौरान अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए शर्मनाक हरकतों को अंजाम देकर एक बार फिर साबित कर दिया कि परिपक्क राजनेता बनने में उन्हें अभी और प्रशिक्षण लेने की जरूरत है। हालांकि उन्होंने अपने भाषण में इस बार पैनापन जरूर दिखाया। उनकी शारीरिक भाषा और बोलने का अंदाज भी बदला-बदला नजर आया। लेकिन संसद में अपने भाषण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुर्सी तक जाना, फिर गले लगाने का अंदाज वरिष्ठ कांग्रेसियों को मायूस कर गया कि आखिर राहुल गांधी इस तरह की हरकतों से क्या साबित करना चाहते हैं। वे हर बार कुछ न कुछ नादानी कर जाते हैं और उपहास के पात्र बन जाते हैं। शुक्रवार की उनकी इस इस हरकत पर उन्हें लोकसभा अध्यक्षा सुमित्रा महाजन से अप्रत्यक्षत: डांट भी सुननी पड़ी। फिर संसद में उन्होंने आखों से जो जादूगरी दिखाई उसे प्रिया प्रकाश के आंख दबाने के नमूने से जोड़कर देखा जा रहा है।

राफेल, जियो और बेराजगारी मसले पर सरकार को घेरा

कांग्रेस अध्यक्ष ने चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी पर कई हमले किए। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को निशाने पर लेते हुए राहुल ने कहा कि निर्मला ने देश से झूठ बोला, किसकी मदद हो रही है प्रधानमंत्री और निर्मला देश को बताएं। उन्होंने दावा किया कि इस मामले में सच्चाई ये है कि हिंदुस्तान की सरकार और फ्रांस की सरकार के बीच कोई गोपनीयता समझौता नहीं है। उन्होंने दावा है कि राफेल मामले में रक्षा मंत्री ने साफ झूठ बोला। जियो के विज्ञापन पर प्रधानमंत्री का फोटो आ सकता है और उन शक्तियों की प्रधानमंत्री जी मदद करते हैं। चीन 24 घंटे में 50,000 युवाओं का रोजग़ार देता है, आप (सरकार) लोग 24 घंटे में 400 युवाओं को रोजग़ार देते हो। उन्होंने सर्वे रिपोटों के हवालों से कहा कि आज हिन्दुस्तान में बेरोजग़ारी सात साल में सबसे ज्यादा है। प्रधानमंत्री कहते थे कि वे हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजग़ार देंगे।

राहुल के तंज पर भड़कीं हरसिमरत

राहुल के तंज पर हरसिमरत भड़क उठीं। उन्होंने कहा कहा, 'मैं मुस्कुरा इसीलिए रही थी कि पंजाब चुनाव के दौरान इन्होंने कहा था कि वहां की 70 फीसदी आबादी नशेड़ी है, तो मैं इशारा कर पूछ रही थी कि आज कौन सा नशा करके आए हैं। हरसिमरत कौर ने कहा कि आज नए मुन्ना भाई पैदा हुए हैं। लगता है कि राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले ही मुन्ना भाई फि ल्म देखी है। संसद में आपकी बातों में वजन हो, कोई आरोप लगाएं तो सबूत होने चाहिए।

Updated : 2018-07-21T02:22:54+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top