Top
Home > स्वदेश विशेष > 'मोदी है तो मुमकिन है' नारे के साथ चुनाव में उतरेगी भाजपा

'मोदी है तो मुमकिन है' नारे के साथ चुनाव में उतरेगी भाजपा

मोदी है तो मुमकिन है नारे के साथ चुनाव में उतरेगी भाजपा
X

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव-2019 में भाजपा 'मोदी है तो मुमकिन है', के नारे के साथ जनता के बीच जाएगी। प्रचार अभियान समिति के प्रमुख और केंद्रीय वित मंत्री अरूण जेटली ने मोदी सरकार की उपलब्ध्यिां गिनाते हुए दावा किया कि इसके पहले किसी भी सरकार में इतना काम नहीं हुआ है। भाजपा रणनीतिकारों मंे से एक अरूण जेटली का मानना है कि सर्वण गरीबों को दस प्रतिशत आरक्षण से लेकर 50 करोड़ गरीबों के लिए पांच लाख रूपए तक सालाना मु्फ्त इलाज, आठ करोड़ लोगों तक मुफ्त गैस कनेक्शन, हर घर बिजली कनेक्शन, 16 करोड़ लोगों को मुद्रा लोन और 32 करेाड़ लोगों को जन-धन खातों जैसी योजनाएं लाकर पिछले पांच सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अथक परिश्रम करते हुए करोड़ों-करोड़ देशवासियों को लाभान्वित किया है।

पिछले कुछ दिनों से जेटली दीनदयाल मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय में होने वाली बैठकों में देखे जा रहे हैं। पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत भी करते हैं। अमेरिका से इलाज कराकर लौटे जेटली स्वस्थ और सक्रिय नजर आ रहे हैं। वे हर रोज ट्वीट के जरिए विपक्ष पर निशाना साध रह हैं। उनके निशाने पर ज्यादातर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी होते हैं।

कुछेक अखबारों में इस तरह के आरोप लगाए जाते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी में सर्वाेपरि हैं और उनके निर्णय अंतिम होते हैं। इस मिथक को जेटली अपने टृवीटर या अन्य दूसरे माध्यम से सिरे से नकारते हैं। उनका मानना है कि प्रधानमंत्री बिना कोई छुट्टी लिए अनवरत काम कर रहे हैं और विभिन्न मुद्दों पर वरिष्ठ अधिकारियों और मंत्रियों के साथ लंबी बैठक कर निर्णय तक पहुंचते हैं। योजना को तय करते हैं फिर समय पर पूरा करते हैं।

एक चैनल पर बातचीत में वित मंत्री जेटली ने कहा कि मोदी ने कूटनीतिक, आर्थिक और सामरिक जटिल मुद्दों पर जबरदस्त निर्णयशीलता दिखाई है। मोदी के इन्हीं प्रयासों के चलते देश के अंदर लोगों में मोदी के प्रति भरोसा बना है। लोग मानने लगे हैं कि मोदी है तो मुमकिन है। सोशल मीडिया पर नजर दौड़ाएं तो हम पाते हैं आतंकवाद और आंतरिक सुरक्षा के मसले पर लोगों में मोदी के प्रति पूरा भरोसा बन पड़ा है। लोग कह रहे हैं कि आतंकवाद से निपटने में मोदी ने जिस तरह की प्रतिब0ता दिखाई वो इससे पहले नहीं दिखती थी। जेटली के मुताबिक उड़ी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक और पुजवामा हमले के बाद एयर स्ट्राइक इसका ताज उदाहरण है। मोदी ने देश की आर्थिकी को न केवल तेज गति से दौड़ाया है अपितु महंगाई पर नियंत्रण किया हुआ है।

Updated : 15 March 2019 4:30 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top