Top
Home > स्वदेश विशेष > महाआर्यमन सिंधिया बन सकते हैं जीडीसीए के नए अध्यक्ष !

महाआर्यमन सिंधिया बन सकते हैं जीडीसीए के नए अध्यक्ष !

मानसेवी सचिव पद से रवि पाटणकर का इस्तीफा

महाआर्यमन सिंधिया बन सकते हैं जीडीसीए के नए अध्यक्ष !

ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधि। मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के मानसेवी सचिव रवि पाटणकर को प्रदेश की जूनियर क्रिकेट टीम में चयनकर्ता बनाए जाने के बाद श्री पाटणकर ने मानसेवी सचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं जिस तरह से जीडीसीए के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया के सुपुत्र महाआर्यमन सिंधिया को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है। उससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह जीडीसीए के नए अध्यक्ष हो सकते हैं।गेमान में श्री सिंधिया अध्यक्ष और पूर्व वरिष्ठ आईएएस प्रशांत मेहता चेयरमैन हैं।उधर लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के चलते श्री पाटणकर ने 14 अक्टूबर को मानसेवी सचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसा इसलिए, क्योंकि उन्हें एमपीसीए की जूनियर क्रिकेट टीम का चयनकर्ता बनाया गया है। लोढ़ा कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक एक व्यक्ति एक पद का सिद्धांत लागू है। श्री पाटणकर को 9 सितंबर 2009 को मानसेवी सचिव बनाया गया था। इस लिहाज से उन्होंने 10 साल का कार्यकाल पूर्ण किया। इस दौरान वर्ष 2010 में एक अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच भी उनके कार्यकाल में हुआ।

श्री पाटनकर के इस्तीफे के बाद अब मानसेवी सचिव पद के लिए तीन चार नाम उभरकर सामने आए हैं। इनमें पूर्व में मानसेवी सचिव रह चुके निर्भय बाकलीवाल उर्फ झब्बू, उपाध्यक्ष संजय आहूजा और बीके शर्मा के नाम प्रमुख हैं। मानसेवी सचिव पद का निर्णय श्री सिंधिया एवं श्री मेहता को करना है।

फॉर्म एवं 5 हजार रुपए जमा होने पर मिलेगी सदस्यता

जीडीसीए के चेयरमैन प्रशांत मेहता ने बताया कि महाआर्यमन सिंधिया को सदस्य बनाए जाने का प्रस्ताव समूचे हाउस ने पास किया है।किंतु उनके द्वारा फॉर्म भरने एवं 5 हजार रुपए जमा करने के बाद ही विधिवत सदस्यता मिलेगी।उनके जीडीसीए का अध्यक्ष बनने और न बनने का निर्णय श्री सिंधिया लेंगे। इसी तरह जीडीसीए के मानसेवी सचिव पद पर भी कुछ दिनों में निर्णय लिया जाएगा।

Updated : 18 Oct 2019 9:17 AM GMT
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top